राहुल गांधी ने दिल्ली में बाइक मैकेनिकों से बातचीत की

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रीय राजधानी में बाइक मरम्मत की दुकानों का दौरा किया और वहां मैकेनिकों से बातचीत की।पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने अपनी यात्रा की तस्वीरें फेसबुक पर एक कैप्शन के साथ साझा कीं : “उन हाथों से सीखा जो रिंच घुमाते हैं, और भारत के पहियों को गतिमान रखते हैं। #भारतजोडोयात्रा।”तस्वीरों में राहुल गांधी को बाइक मैकेनिकों के साथ बातचीत करते और उनके साथ काम करते देखा जा सकता है।पार्टी के एक नेता के मुताबिक, राहुल गांधी इससे पहले बंगाली मार्केट, जामा मस्जिद, मुखर्जी नगर, दिल्ली यूनिवर्सिटी पीजी का औचक दौरा कर चुके हैं।

पुरुष छात्रावास और हरियाणा के मुरथल से अंबाला तक ट्रक की सवारी भी की, अब मध्य दिल्ली के करोल बाग इलाके में बाइक मैकेनिकों से मुलाकात हुई।पार्टी नेता ने कहा कि राहुल गांधी ने मंगलवार शाम यहां पार्टी मुख्यालय में तेलंगाना नेताओं के साथ बैठक करने के बाद यह दौरा किया।पिछले साल 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई और इस साल 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त हुई अपनी 4,000 किलोमीटर लंबी ‘भट्ट जोड़ो यात्रा’ के बाद, राहुल गांधी अपनी अचानक सार्वजनिक उपस्थिति से लोगों को आश्चर्यचकित कर रहे हैं।

वह अप्रैल में बंगाली मार्केट और जामा मस्जिद इलाके में पहुंचे थे और वहां लोगों से बातचीत की थी। इसके बाद पूर्व लोकसभा सांसद ने मुखर्जी नगर का दौरा किया, जहां उन्होंने यूपीएससी उम्मीदवारों से बातचीत की और उनके मुद्दों पर चर्चा की। इसके बाद उन्होंने दोपहर के भोजन के दौरान दिल्ली विश्वविद्यालय के पीजी मेन्स हॉस्टल का भी दौरा किया और छात्रों के साथ चर्चा की।

मई में उन्होंने मुरथल से अंबाला तक एक ट्रक की सवारी की और ट्रक ड्राइवरों से बातचीत करके उनकी चिंताओं को समझा। अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान भी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने भारत और विदेशों में ट्रक ड्राइवरों की स्थिति में अंतर को समझने के लिए वाशिंगटन से न्यूयॉर्क तक ट्रक की सवारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *