खेल की खबरें || आगामी घरेलू सीजन में मध्य प्रदेश की तरफ से खेल सकते हैं हनुमा विहारी

नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी के आगामी 2023/24 भारतीय घरेलू क्रिकेट सीजन में आंध्र से बाहर निकलने और मध्य प्रदेश की तरफ से खेलने की संभावना है। विहारी, जिन्होंने भारत के लिए 16 टेस्ट मैचों में 839 रन बनाए हैं, ने 2016/17 से 2020/21 सीज़न के साथ-साथ 2022/23 सीज़न में आंध्र का प्रतिनिधित्व किया था। विहारी के अलावा, यह भी पता चला है कि दिल्ली के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया के भी मध्य प्रदेश जाने की संभावना है, जिन्हें आगामी घरेलू सत्र के लिए चंद्रकांत पंडित द्वारा प्रशिक्षित किया जाना तय है।

पंडित की कोचिंग में, मध्य प्रदेश ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में फाइनल में मुंबई को हराकर 2021/22 रणजी ट्रॉफी जीती थी। मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने आईएएनएस से कहा, “कल हमारी चयन समिति की बैठक इंदौर स्थित मुख्यालय में हुई। हां, अगर सब कुछ ठीक रहा तो वे एमपी के लिए खेलेंगे,” यह पूछे जाने पर कि क्या एमपीसीए को दोनों खिलाड़ियों से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिल गया है, खांडेकर ने कहा, “हां। प्रक्रिया जारी है. सैद्धांतिक तौर पर फैसला एमपीसीए ने लिया है।”

आईएएनएस ने आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) और दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) से भी उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिए संपर्क किया है, जो प्रकाशन के समय प्रतीक्षित है। विहारी ने अपने घरेलू क्रिकेट करियर की शुरुआत 2010 में हैदराबाद के साथ की और 2015/16 सीज़न तक टीम के लिए खेले। बाद में वह अगले सीज़न के लिए आंध्र वापस जाने से पहले, 2021/22 सीज़न में हैदराबाद के लिए खेलने के लिए लौट आए।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आखिरी बार जनवरी में इंदौर के होलकर स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में मध्य प्रदेश के खिलाफ आंध्र के लिए खेलते हुए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला था। विहारी ने आवेश खान के बाउंसर से बायीं बांह में फ्रैक्चर होने के बाद बायें हाथ से बल्लेबाजी की, एक ऐसा कदम जिसके कारण उन्हें अपने धैर्य और टीम के लिए खड़े रहने के लिए सराहना मिली, हालांकि वे मैच हार गए।

रणजी ट्रॉफी 2022/23 में विहारी ने 14 पारियों में 35 की औसत से 490 रन बनाए। विहारी अगले सप्ताह बेंगलुरु में होने वाले दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल में दक्षिण क्षेत्र टीम के कप्तान के रूप में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे।, दूसरी ओर, खेजरोलिया ने 2017 में अपने प्रथम श्रेणी पदार्पण के बाद से दिल्ली के लिए 14 मैचों में 42.28 की औसत से 32 विकेट लिए हैं। उनका आखिरी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट मैच 23 अप्रैल को आईपीएल 2023 में ईडन गार्डन्स में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *