एशियाई खेलों के लिए राष्ट्रीय शिविर में भाग नहीं लेगी पीवी सिंधु

नयी दिल्ली। भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु ने एशियाई खेलों के लिए दो हफ्ते के राष्ट्रीय शिविर में भाग ना लेने का बड़ा फैसला लिया है। वह इस प्रतियोगिता के लिए मलेशिया के नए कोच मुहम्मद हाफिज हाशिम के साथ अलग से ट्रेनिंग लेंगी। बता दें, भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने हांग्जो जाने वाले 19 शटलरों के लिए 11-24 सितंबर तक पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी (पीजीबीए) में एक ‘अनिवार्य’ शिविर का आयोजन किया है। इसमें सिर्फ उन खिलाड़ियों को छूट मिली हैं जो बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) टूर्नामेंट खेल रहे हैं।

लक्ष्य सेन, तनीषा क्रैस्टो, अश्विनी पोनप्पा जैसे 19 में से कई खिलाड़ी फिलहाल हांगकांग ओपन खेल रहे हैं और लौटने के बाद ही इस शिविर में शामिल होंगे। बैडमिंटन दल 24 सितंबर को चीन के लिए रवाना होगा, उनका कार्यक्रम 28 सितंबर से शुरू होंगे। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार यह विश्वसनीय रूप से पता चला है कि पूर्व विश्व चैंपियन पीवी सिंधु को अधिकारियों द्वारा छूट दी गई है और वह गाचीबोवली स्टेडियम और सुचित्रा अकादमी में ट्रेनिंग लेंगी।

सिंधु इस समय संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं जहां उन्हें प्रौद्योगिकी प्रमुख एप्पल द्वारा मेड इन इंडिया आईफोन 15 के अनावरण के लिए आमंत्रित किया गया था। सिंधु के लिए यह साल अब तक काफी निराशाजनक रहा है, वह 15 में से 10 बार टूर्नामेंट के पहले दो राउंड में ही बाहर हो गईं और केवल एक बार अप्रैल में स्पेन मास्टर्स के फाइनल में पहुंचीं। पिछले महीने विश्व चैंपियनशिप में राउंड 2 से बाहर होने के बाद, सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट को छोड़ एशियाई खेलों के लिए तैयारी करने का फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *