दार्जिलिंग: राजू बिष्ट ने विवादित 5 डिसमिल पट्टा को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की

दार्जिलिंग: दार्जिलिंग के सुखिया पोखरी में सुखिया पोखरी मंडल द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए सांसद राजू बिष्ट ने विवादित 5 डिसमिल पट्टा को लेकर राज्य सरकार की कड़ी आलोचना की। दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट ने कहा कि, मैं  कोलकाता नेतृत्व और पहाड़ियों में टीएमसी समर्थित उपद्रवियों के खिलाफ खड़े होने के लिए लोगों को धन्यवाद देता हूं। बागान श्रमिकों को 5-दशमलव शरणार्थी पट्टा स्वीकार करने और बाकी जमीन अपने भू-माफिया साथियों को सौंपने के लिए मजबूर करने की पश्चिम बंगाल सरकार की दुर्भाग्यपूर्ण योजना फिलहाल रुक गई है।

लेकिन हमारा संघर्ष जारी है। हम तब तक नहीं बैठेंगे जब तक चाय बागानों, सिनकोना बागानों, वन बस्तियों और (पूर्व) डीआई फंड निवासियों को उनकी पैतृक भूमि के पूरे पट्टे नहीं दिए जाते। हम पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा शोषण और भेदभाव बर्दाश्त नहीं करेंगे। जीटीए नेता लालच के कारण अपना स्वाभिमान खो चुके हैं।

वे यह समझने में असफल हैं कि हमारे क्षेत्र के गोरखाओं, राजवंशियों, आदिवासियों और अन्य स्वदेशी समुदायों का भविष्य उनके स्वार्थी कार्यों से कैसे प्रभावित और खतरे में पड़ सकता है। केंद्र सरकार द्वारा दी जाने वाली भारी सब्सिडी के बावजूद वे क्षेत्र के कल्याण की उपेक्षा कर रहे हैं। जीटीए और विशिष्ट स्थानीय निकाय सार्वजनिक धन का दुरुपयोग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *