जन संपर्क को जमीन पर उतरे जनप्रतिनिधि, पिंगला व सबंग में चला सघन अभियान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : साल की समाप्ति और चुनावी आहटों के बीच राजनीतिक महकमे में जन संपर्क सहसा महत्वपूर्ण हो गया है । इसके लिए मंगलवार को तमाम जन प्रतिनिधि जमीन पर नजर आए । पिंगला के विधायक और राज्य के जन स्वास्थ्य कारीगरी और पर्यावरण मंत्री सोमेन महापात्र मंगलवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोगों से मिले और हाल – चाल लिया । इस क्रम में सहयोगियों को साथ लेकर उन्होंने चक चंडी , चंडीपुर , डंगलसा , तथा पिंड रूई आदि इलाकों का दौरा किया । वे बंग ध्वनि यात्रा में भी शामिल हुए । दूसरी ओर सबंग की विधायक गीता भुइयां भी अपने क्षेत्र के लोगों के बीच पहुंची । इस क्रम में वे मालिकगर्ाम से नया बाजार तक बंग ध्वनि यात्रा में शामिल हुई।

वापसी में उन्होंने जनसभा को संबोधित भी किया। इस अवसर पर उपस्थित अन्य नेताओं में सांसद डॉ . मानस भुइयां , वरिष्ठ नेता अबु कलाम बख्श , तरुण मिश्र , मौसमी दत्ता , रफीजुल इस्लाम तथा तोफाज्जल आदि शामिल रहे । अपने संबोधन में वक्ताओं ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को श्रेष्ठ मुख्यमंत्री करार दिया ।

आमरा वामपंथी ” ने जताया ऐतराज , सौंपा स्मार पत्र

वहीं ” आमरा वामपंथी ” ने राज्य सरकार के ” दुआरे सरकार ” प्रकल्प पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में भारी भीड़ हो रही है । एक वार्ड में तीन से चार वार्ड के लोगों की भीड़ हो रही है । इससे कोरोना संक्रमण का खतरा है । संगठन के संयोजक अनिल दास ने कहा कि खड़गपुर में यह देखा जा रहा है । हमने एस डी ओ को सौंपे स्मार पत्र में मांग की है कि यह कार्यक्रम वार्ड स्तर तक सीमित रखा जाए ।जिससे भीड़ नियंत्रित रहे । स्थानीय नगरपालिका भवन में इन दिनों स्वास्थ्य साथी प्रकल्प के लिए फोटो खींची जा रही है । यहां भी भारी भीड़ हो रही है । कोरोना काल के मद्देनजर यह खतरनाक हो सकता है । इसलिए फोटो केंद्रों की संख्या अविलंब बढ़ाई जानी चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *