बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव को आज मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को मंगलवार को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है। बताया गया कि उनकी हालत में अब काफी सुधार है। इलाज के दौरान अंगों की मदद के लिए जो उपकरण लगाए गए थे, उन्हें अब धीरे-धीरे हटाया जा रहा है। अधिकारियों ने सोमवार को इस संबंध में जानकारी दी है।

एक अधिकारी ने बताया कि जैसा सोचा गया था, उसी तरह इलाज का उन पर बेहतर असर हो रहा है लेकिन घर पर भी उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जाएगी। अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि रायल ट्यूब आज हटाई गई है। कैथेटर को पहले ही खोल दिया गया था और आर्टिरीअल लाइन को भी जल्द खोला जाएगा। इलाज के दौरान अन्य अंगों की मदद के लिए जिन उपकरणों का इस्तेमाल किया गया था, उन्हें भी धीरे-धीरे हटाया जा रहा है।

रविवार को भट्टाचार्य की सेहत के बारे में बताते हुए डॉक्टर्स ने कहा था कि उनके शरीर में हिमोग्लोबिन, यूरिया, सोडियम आपूर्ति की जरूरत नहीं पड़ रही है। इसके अलावा उन्हें अच्छी नींद भी आ रही है। हालांकि, उन्हें खाने-पीने के लिए बाइलस ट्यूब्स की जरूरत पड़ रही है। गौरतलब है कि साल 2000 से 2011 तक पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री रहे बुद्धदेव भट्टाचार्य को सांस लेने में दिक्कत के बाद बुधवार को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × three =