पीएसजी ने पुर्तगाल फॉरवर्ड गोंकालो रामोस के साथ किया अनुबंध

पेरिस। पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) ने पुर्तगाली क्लब बेनफिका के फारवर्ड गोंकालो रामोस को सीजन के अंत तक खरीदने के विकल्प के साथ ऋण पर अनुबंधित किया है। 22 वर्षीय, रामोस जिन्हें सोमवार देर रात पीएसजी द्वारा अनुबंधित किया गया था, ने बेनफिका के लिए 47 मैचों में 27 गोल किए हैं, जहां उन्होंने पिछले सीज़न में पुर्तगाली लीग का खिताब जीता था। क्लब द्वारा जारी एक मीडिया विज्ञप्ति में रामोस ने कहा, “मुझे पेरिस सेंट-जर्मेन में शामिल होने पर बहुत गर्व और खुशी है। पीएसजी सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक के साथ दुनिया के सबसे बड़े क्लबों में से एक है।”

20 जून 2001 को दक्षिणी पुर्तगाल के ओलहाओ में जन्मे रामोस 2013 में बेनफिका युवा अकादमी में शामिल हुए। उन्होंने जुलाई 2020 में पहली टीम में पदार्पण किया और डेस्पोर्टिवो एवेस के खिलाफ 87वें मिनट में बेंच से बाहर आने के बाद तीन मिनट में दो गोल किया। 2021-22 के दौरान, उन्होंने खुद को एक जबरदस्त फिनिशर के रूप में पहली टीम में स्थापित किया और चैंपियंस लीग में पदार्पण किया।

उन्होंने अप्रैल 2022 में लिवरपूल के खिलाफ क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में सबसे प्रतिष्ठित यूरोपीय क्लब प्रतियोगिताओं में अपना खाता खोला। अगले सीज़न में, उन्होंने 47 प्रतिस्पर्धी मैचों में 27 बार गोल किया, और 17 नवंबर, 2022 को नाइजीरिया के खिलाफ एक गोल और एक सहायता के साथ अपना सीनियर अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया।

फर्नांडो सैंटोस ने उन्हें कतर जाने के लिए विश्व कप टीम में नामित किया, और उन्होंने 16वें राउंड में स्विट्जरलैंड के खिलाफ हैट्रिक लेकर विशेष रूप से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। उन्होंने पुर्तगाल की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के लिए सात मैच खेले हैं और चार गोल किये हैं।