जलपाईगुड़ी : अस्पताल के प्रसूति विभाग में घंटों घूमता रहा सात फीट लंबा सांप

धुपगुड़ी (जलपाईगुड़ी)। धुपगुड़ी ग्रामीण अस्पताल के प्रसूति वार्ड में सोमवार रात एक तकरीबन सात फुट लंबा सांप घंटो घुमता रहा। यह देखकर अस्पताल के स्टाफ और मरीज भयभीत हो गए। घंटो तक मरीज़ बिस्तर पर पैर ऊपर उठाकर बैठे रहे। कई मरीज और उनके परिजन दहशत में वार्ड छोड़कर अस्पताल से बाहर भाग गये। कई डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी भी इस दौरान अस्पताल से बाहर निकल गए।

एक मरीज के रिश्तेदार महिला ने सोमवार रात अस्पताल के अंदर प्रसूति वार्ड और सामान्य पुरुष वार्ड के बीच सबसे पहले सांप देखा और वह चीख उठी। महिला की चीख सुनकर वार्ड में भर्ती मरीज और उनके परिजन दौड़ पड़े। नर्स और डॉक्टर दौड़ पड़े। अस्पताल के सभी विभागों में भय व्याप्त हो गया। तत्काल प्रसूति वार्ड, शिशु वार्ड के दरवाजे बंद कर दिए गए।

मरीज के परिजन घबराकर घर में इधर-उधर भागने लगे। कई लोग वार्ड छोड़कर बाहर भाग गये। कई लोग उस दृश्य को अपने मोबाइल फोन में कैद करने लगे। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर देवस्मिता चक्रवर्ती ने इसकी सूचना प्रखंड स्वास्थ्य पदाधिकारी को दी। सर्प विशेषज्ञ को भी सूचना दी गई। इसके बाद ”डोर्स नेचर एंड स्नेक लवर्स ऑर्गनाइजेशन” के सदस्य अस्पताल गए। उन्होंने करीब सात फीट लंबे सांप को पकड़ा। इसके बाद अस्थायी तौर पर अस्पताल के मरीज और डॉक्टर स्वास्थ्य कर्मी दहशत से मुक्त हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *