नौकरी की मांग पर किया विरोध प्रदर्शन

तारकेश कुमार ओझा, कोलकाता/खड़गपुर । पूर्व मेदिनीपुर जिलांतर्गत मेचेदा में एआईडीएसओ और युवा संगठन एआईडीयूओ की ओर से राज्य के 2014 टेट पास पैनल नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए नौकरी की मांग को लेकर कोलकाता के करुणामयी में विकास भवन के सामने आमरण अनशन शुरू कर दिया। उनके आंदोलन के साथ एकजुटता दिखाते हुए कलकत्ता में छात्र संघ एडीएसओ और युवा संगठन एआईडीएसओ द्वारा जुलूस निकाला गया।

आज पूर्वी मेदिनपुर जिले में भी तमलुक, मेचेदा, एगरा और कांथी शहरों में मार्च और विरोध प्रदर्शन हुए। छात्र संगठन एआईडीएसओ के जिला सचिव कामरेड विश्वजीत राय व जिला अध्यक्ष स्वप्नांजना मंजुश्री माईती व अमिताभ बारी ने एआईडीएसओ की ओर से बात की। राय ने कहा कि मेरिट लिस्ट होने के बावजूद जिन्हें नौकरी नहीं मिल रही है, वे बच्चे हैं मजबूरन उन्हें सड़कों पर उतरना पड़ा।

उन्होंने कहा कि न केवल हमारे राज्य में, बल्कि उत्तर प्रदेश से लेकर केरल, मध्य प्रदेश और त्रिपुरा तक के विभिन्न राज्यों में शिक्षकों को शीघ्र और पारदर्शी तरीके से नियुक्त किया जाना चाहिए और सभी रिक्त पदों पर पारदर्शी नियुक्ति की मांग की जानी चाहिए। भर्ती सहित विभिन्न क्षेत्रों में व्यापक भ्रष्टाचार है भ्रष्टाचार से जुड़े नेताओं और मंत्रियों को सजा मिलनी चाहिए और सभी युवक, युवतियों को उनकी योग्यता के अनुसार काम दिया जाना चाहिए और इस मांग को लेकर हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *