रेस्टोरेंट में अवैध तौर पर शराब बेचने के आरोप में महिलाओं का विरोध प्रदर्शन

जलपाईगुड़ी। स्थानीय महिलाओं ने पारिवारिक रेस्टोरेंट की आड़ में शराब की अवैध बिक्री का आरोप लगाते हुए गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया। घटना मैनागुड़ी ब्लॉक के खगराबाड़ी 1 ग्राम पंचायत क्षेत्र की है। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि खगराबाड़ी 1 ग्राम पंचायत क्षेत्र में रेस्टोरेंट खोलने का काम चल रहा है। आरोप है कि होटल अधिकारी फैमिली रेस्टोरेंट चलाने के नाम पर अवैध शराब का कारोबार चला रहे है। क्षेत्र की महिलाओं ने यह भी शिकायत की कि इससे क्षेत्र का युवा समाज बर्बाद हो रहा है। इस कारण कई बार होटल प्रशासन को मामले की जानकारी दी गई।

उन्होंने उस पर ध्यान नहीं दिया। इसलिए उन्होंने कुछ महीने पहले होटल के सामने पोस्टर टांग कर विरोध शुरू कर दिया। स्थिति नहीं बदलने पर गुरुवार को क्षेत्र की महिलाएं फिर एकत्रित हुईं और विरोध जताया। महिलाओं ने होटल में घुसकर देशी शराब की बोतल बरामद की। उन्होंने उस दिन शराब फेंक दी और होटल पर ताला लगा दिया। स्थानीय महिला मालती रॉय ने कहा, “शराब का धंधा चलाकर हमारा युवा समाज तबाह हो रहा है। इसलिए हमने फिर विरोध किया और होटल में ताला बंद कर दिया।”

स्थानीय पंचायत सदस्य मंजू अधिकारी ने कहा, “मुझे इस बारे में कई शिकायतें मिली हैं। लेकिन मेरे पास कोई सबूत नहीं था। मैं आज होटल आई और अपनी आंखों से सब कुछ देखा। प्रशासन को उचित कार्रवाई करने दें।” हालांकि होटल प्रशासन की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। घटना की सूचना मिलते ही मैनागुड़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने कुछ शराब बरामद की है।

चाय बागान श्रमिकों के लिए जमीन के पट्टे की मांग में ज्ञापन प्रदान

अलीपुरद्वार। चाय बागान श्रमिकों के लिए जमीन के पट्टे की मांग को लेकर गुरुवार को कालचीनी भूभि एवं भू राजस्व अधिकारी के कार्यालय में ज्वॉयेंट फोरम ने ज्ञापन सौंपा। ज्वॉयेंट फोरम के सदस्यों ने गुरुवार को कालचीनी से एक विरोध रैली निकाली और कालचीनी भूमि एवं भू-राजस्व अधिकारी के कार्यालय पहुंचे। वहां धरना प्रदर्शन के बाद ज्ञापन प्रदान किया गया। ज्वॉयेंट फोरम के नेताओं ने कहा हमारा कार्यक्रम चाय बागान श्रमिकों के लिए सही जमीन का पट्टा देने की मांग को लेकर आयोजित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *