नई पेंशन योजना को रद्द करने की मांग पर न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे एरिया ऑफिस के सामने विरोध प्रदर्शन

सिलीगुड़ी। रेलवे मजदूर संघ ने फिर से नई पेंशन योजना रद्द करने की मांग की है। 2004 में केंद्र की नई पेंशन योजना लागू की गई। नतीजतन, सरकारी कर्मचारी और सेवानिवृत्त कर्मचारी परेशानी में हैं। इस नई पेंशन योजना को तुरंत रद्द करने की मांग को लेकर नेशनल ज्वाइंट काउंसिल ऑफ एक्शन कमेटी देशभर में आंदोलन में शामिल हो गई है। इस मांग में कई संगठन भी शामिल हो गए हैं।

यह आंदोलन हर महीने की 21 तारीख को विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से आयोजित किया जाता है। उसी एजेंडे के तहत रेलवे मजदूर यूनियन न्यू जलपाईगुड़ी शाखा द्वारा शुक्रवार को न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे एरिया ऑफिस के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया। संगठन के शाखा सचिव सौम्यदीप कर्मकार ने कहा, अगर केंद्र ने उनकी मांगों पर सहानुभूति नहीं दिखाई तो वे 19 सितंबर को भारत बंद के रास्ते पर चलेंगे।

सभा के दौरान उत्तर बंगाल विकास मंत्री ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को दी कड़ी चेतावनी

कूचबिहार। उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने तृणमूल की सभा में पार्टी नेताओं को कड़ी चेतावनी दी। मंत्री उदयन गुहा ने इस बैठक में नहीं आने वाले बूथ अध्यक्षों के नामों की सूची बनाने का आदेश दिया ताकि वे माथाभंगा में अभिषेक बनर्जी से मुलाकात न कर सकें। बैठक दिनहाटा 2 ब्लॉक के त्रिमोहनी क्षेत्र में गुरुवार की शाम हुई। पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष दीपक कुमार भट्टाचार्य, ग्राम पंचायत अध्यक्ष तापस दास सहित कई अन्य लोग वहां मौजूद थे। सभा को संबोधित करते हुए, मंत्री ने उल्लेख किया कि अभिषेक बनर्जी 25 अप्रैल को माथाभंगा में विभिन्न ब्लॉक अध्यक्षों, क्षेत्रीय अध्यक्षों, ग्राम पंचायत प्रमुखों और बूथ स्तर के नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

नामों की सूची तैयार की जाए ताकि इस बैठक में नहीं आने वाले क्षेत्र के बूथ अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी से उस बैठक में न मिल सकें। अगर जरूरत पड़ी तो मैं सुरक्षाकर्मियों से कहूंगा कि उन्हें वहां न जाने दें। मंत्री ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि, दिनहाटा इलाके में होने वाली सभा में शामिल नहीं होंगे, जबकि वह अभिषेक बनर्जी से मिलने जाएंगे, ऐसा नहीं हो सकता। पार्टी इसे किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं करेगी। इस बैठक में मंत्री की चेतावनी को लेकर राजनीतिक गलियारों में खासी हलचल शुरू हो गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *