कोलकाता में अमित शाह की जनसभा की तैयारियां जोरों पर, गृह मंत्री की सुरक्षा टीम पहुंची

कोलकाता। धर्मतला में जिस जगह पर सट्टा रोड पार्टी तृणमूल कांग्रेस का शहीद दिवस कार्यक्रम होता है ठीक वहीं पर भारतीय जनता पार्टी का विशाल जनसभा 29 नवंबर को होने जा रहा है। इसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि होंगे। इसकी तैयारियां जोरों पर हैं। बुधवार को होने वाले इस कार्यक्रम की अनुमति कलकत्ता हाई कोर्ट से मिली है। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति टी एस शिवगणनम की खंडपीठ ने राज्य सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि भाजपा के हर कार्यक्रम में इस तरह से रोक लागू रहेगी तो तृणमूल को एक भी कार्यक्रम नहीं होने देंगे।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने बताया है कि मनरेगा के तहत केंद्र प्रायोजित 100 दिन की नौकरी योजना को लागू करने में पश्चिम बंगाल सरकार की अनियमितताओं के खिलाफ पार्टी की रैली होनी है। इसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री गिरिराज सिंह और राज्य मंत्री निरंजन ज्योति शामिल होंगे और सभा को संबोधित भी करेंगे।

प्रस्तावित रैली को विभिन्न योजनाओं, विशेषकर मनरेगा के तहत धन जारी करने में केंद्र की अनिच्छा के खिलाफ पिछले महीने दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के खिलाफ जवाबी सभा है। 29 नवंबर की रैली में राज्य भाजपा नेतृत्व उन ग्रामीण लोगों की ला रही है जो जॉब कार्ड वितरण में कथित अनियमितताओं के कारण 100 दिन की नौकरी योजना के तहत रोजगार पाने से वंचित रह गए हैं।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के अनुसार, परियोजनाओं को लागू करने में राज्य प्रशासन द्वारा बड़े पैमाने पर अनियमितताओं के कारण हजारों लोग मनरेगा योजना के तहत 100 दिन की नौकरियों से वंचित हो गए, करोड़ों फर्जी जॉब-कार्ड प्रसारित किए गए। जो लोग इस पहल के तहत नौकरियों के लिए पात्र नहीं हैं। उन सभी को जनसभा में शामिल किया जाएगा।

इधर सुरक्षा के लिहाज से केंद्रीय गृहमंत्री की सुरक्षा में तैनात रहने वाले केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवान एक दिन पहले ही कोलकाता पहुंच गए हैं। पुलिस के साथ ताल मेल कर यहां सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की जा रही है। धर्मतल्ला के मशहूर स्टेट्समैन हाउस के सामने होने वाली इस जनसभा स्थल के आसपास जितनी भी ऊंची इमारतें हैं, उन पर स्पेशल कमांडो की तैनाती की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *