कोरोना से निपटने की तैयारी, देश में सभी COVID अस्पतालों में मॉक ड्रिल आज

नयी दिल्ली। मंगलवार को पूरे देश में सभी COVID अस्पतालों में एक मॉक ड्रिल आयोजित की जाएगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बताया कि इसमें सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री भी अपने स्तर पर हिस्सा लेंगे । वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने देशभर के लगभग 100 डॉक्टरों और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के सदस्यों के साथ वर्चुअल बातचीत की। बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि जहां अलर्ट पर रहना और मास्क पहनने सहित कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करना महत्वपूर्ण है।

वहीं एक इंफोडेमिक को रोकना और कोविड-19 पर केवल प्रामाणिक और सत्यापित जानकारी साझा करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, “केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय कोविड की रोकथाम और प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं पर जानकारी साझा करता रहा है। मैं सभी से केवल सत्यापित जानकारी तक पहुंचने और साझा करने का आग्रह करता हूं और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।”

मंत्री ने कहा, “आप कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई के दौरान हमारे अग्रदूत रहे हैं। मैं आपके योगदान को महत्व देता हूं और स्वास्थ्य पेशेवरों के निस्वार्थ समर्पण और सेवा को सलाम करता हूं। मैं आपसे विभिन्न पर जनता को शिक्षित करके एक सूचनात्मक को रोकने के लिए हमारे भागीदार और अग्रदूत बनने का आग्रह करता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *