Pranab Mahamilan Fair in Kakdweep on the occasion of Basanti Puja and Ram Navami

बसंती पूजा और रामनवमी के अवसर पर काकद्वीप में प्रणब महामिलन मेला

Kolkata Hindi News, कोलकाता। बसंती पूजा और रामनवमी के अवसर पर दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप के रवीन्द्र ग्राम पंचायत में भारत सेवाश्रम संघ के ग्रामीण सेवाकेंद्र मन्मथपुर प्रणव मंदिर में सात दिवसीय श्री प्रणव महामिलन मेला शुरू हुआ।  पाहेला बोइशाख से शुरू हुए इस मेले में विभिन्न आध्यात्मिक विषयों के स्टॉल प्रस्तुत किए जाते हैं।

मेला बसंती पूजा के अगले दिन शुक्रवार को समाप्त होगा। भारत सेवाश्रम संघ के संस्थापक आचार्य श्रीमत स्वामी प्रणवानंदजी महाराज के 129वें आगमन वर्ष के उपलक्ष्य में, 129 माताओं ने महाषष्ठी के दिन देवी बसंती का आह्वान और वास करने के लिए 129 शंख ध्वनि का जाप किया।  स्वामी प्रणबानंद विद्यामंदिर के 129 विद्यार्थियों ने अपने माता-पिता को नमन किया।

pranab-mahamilan-Mela in-kakdweep-on-the-occasion-of-basanti-puja-and-ram-navami

129 माताओं को श्री श्री चंडी पुस्तकें सौंपी गईं। 129 कुंवारी कन्याओं ने भगवान श्री राम की पूजा की तथा 129 जोड़ों को स्वामी प्रणवानन्द आत्मबन्धन सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया।

इसके अलावा, पूरे क्षेत्र के लोगों को एक साथ लाने के लिए अलग-अलग दिनों में यात्रा, बाउल, चौंरीता और विचित्रा पर आधारित शाम के मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। स्थानीय प्रशासन के कई प्रमुख लोगों के जुटने से यह महामिलन मेला जिले भर के लोगों के दिलों को छू गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *