कोलकाता। पीपीएफएएस म्यूचुअल फण्ड ने कोलकाता में अपनी पहली शाखा खोली। यह शाखा सुइट संख्या ए-10, 5वीं मंजिल, चटर्जी इंटरनैशनल सेंटर, 33-ए, जवाहरलाल नेहरू रोड, पार्क स्ट्रीट एरिया, कोलकाता, पश्चिम बंगाल-700071 में स्थित है। एसएफआईसी फिस्कल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक, रोहित कुमार सोनथालिया ने इस शाखा का उद्घाटन किया। इस अवसर पर कोलकाता के विभिन्न एमएफडी भी उपस्थित थे। मुंबई में प्रधान कार्यालय के अलावा, इस फण्ड हाउस की सात अन्य शाखाएं भी हैं जिनके माध्यम से यह अपने निवेशकों और साझीदारों को सेवा प्रदान करता है।

पीपीएफएएस म्यूचुअल फण्ड के चेयरमैन और सीईओ, नील पराग पारिख ने कहा कि, “कोलकाता हमेशा ही हमारा फोकस मार्केट रहा है और इसने हमारे व्यवसाय में लगातार सपोर्ट किया है। हमें अपने निवेशकों और सहयोगियों को ज्यादा प्रभावकारी और त्वरित सेवा देने के लिए ग्राहकों के करीब पहुँचने की ज़रुरत थी। कोलकाता में शाखा खोलना उसी दिशा में एक कदम है। मुझे आशा है हमारे लिए यह सकारात्मक गति बनी रहेगी। हम पीपीएफएएस परिवार में और ज्यादा निवेशकों और सहयोगियों को शामिल करने के लिए अपनी पहुँच का आगे और विस्तार कर सकते हैं।”

फिलहाल यह फण्ड चार योजनाओं की पेशकश करता है और इसके द्वारा फरवरी 2022 के आँकड़ों के अनुसार 22,702.31 करोड़ रुपये का कुल प्रबंधनाधीन आस्तियों (एयूएम) का प्रबंधन किया जाता है। ‘गो-एनीव्‍हेअर’ प्रमुख योजना – पराग पारिख फ्लेक्सी कैप फण्ड – के अलावा इस फण्ड हाउस द्वारा तीन अन्य योजनाओं की भी पेशकश की गई है।

पराग पारिख टैक्स सेवर फण्ड (3 साल की वैधानिक लॉक-इन अवधि और टैक्स लाभ के साथ एक खुली अवधि की इक्विटी लिंक्ड बचत योजना) एक भारत-केन्द्रित इक्विटी सम्बद्ध बचत योजना (ईएलएसएस) है। यह निवेशक को 3 साल की वैधानिक लॉक-इन अवधि के साथ धारा 80सी के अंतर्गत आय कर में 1.50 लाख रुपये तक का लाभ प्रदान करता है।

पराग पारिख लिक्विड फण्ड (ओपन-एंडेड लिक्विड योजना) निवेशकों को अपेक्षाकृत सुरक्षित निवेश का विकल्प प्रदान करता है। इसके अलावा यह सिस्टेमैटिक ट्रान्सफर प्लान (एसटीपी) के रास्ते अन्य तीन योजनाओं में भी निवेश करने के काम आती है।पराग पारीख कंजर्वेटिव हाइब्रिड फण्ड (खुली अवधि की हाइब्रिड योजना जो मुख्यतः ऋण विपत्रों में निवेश करती है) इस फण्ड का ऋण प्रस्ताव है। मई 2022 में इसका एक साल पूरा हो जाएगा। यह फण्ड ऋण, इक्विटी और आरईआईटी तथा निवेश आईटी में निवेश करता है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × one =