Sheikh Shahjahan-ED tmc

TMC नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर बंगाल में सियासी तूफान

Kolkata Hindi News, कोलकाता। ईडी और सीएपीएफ अधिकारियों पर हमले के मास्टरमाइंड तृणमूल नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के बाद राज्य में राजनीतिक घमासान मचा है। सत्तारूढ़ तृणमूल ने शाहजहां की गिरफ्तारी का पूरा श्रेय पुलिस को दिया है और इस बात को भी दोहराया कि यह गिरफ्तारी कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस टी.एस. शिवगणनम द्वारा गिरफ्तारी की राह में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने के बाद संभव हो पाई।

शाहजहां की गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद तृणमूल कांग्रेस प्रवक्ता कुणाल घोष ने दावा किया कि पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी के प्रयास से कोर्ट ने सभी कानूनी बाधाओं को दूर कर दिया, इससे पुलिस शाहजहां को गिरफ्तार कर पाई।

उन्होंने मांग की कि सीबीआई को अब पश्चिम बंगाल में विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी की दिशा में भी कदम उठाना चाहिए। शुभेंदु अधिकारी के नारदा वीडियो मामले में और मिथुन चक्रवर्ती की चिट-फंड इकाई अल्केमिस्ट ग्रुप मामले में गिरफ्तारी होनी चाहिए।

Political storm in Bengal over the arrest of TMC leader Sheikh Shahjahan

घोष ने कहा कि मुझे विश्वास है कि अब महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण के आरोपित बृजभूषण शरण सिंह की भी गिरफ्तारी होगी। इसके अलावा ईडी को अब लोन वापस नहीं करने वालों के खिलाफ भी शिकंजा कसना चाहिए।

वहीं, संदेशखाली से माकपा के पूर्व विधायक निरापद सरदार ने कहा कि इस गिरफ्तारी के मामले में तृणमूल कांग्रेस पुलिस का महिमामंडन कर रही है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह गिरफ्तारी कलकत्ता उच्च न्यायालय की कड़ी टिप्पणी के बाद हुई है। वह शुरू से कह रहे हैं कि शाहजहां संदेशखाली में है। सरदार ने कहा, मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि शाहजहां संदेशखाली में है।

उसे कई स्थानीय लोगों ने देखा भी है लेकिन पुलिस ने नहीं देखा। मैं यह भी कहता रहा कि जब तक तृणमूल की ओर से हरी झंडी नहीं दी जाएगी, तब तक उसकी गिरफ्तारी नहीं होगी। अब जब सत्तारूढ़ दल को लगा कि उसकी गिरफ्तारी करनी चाहिए, तो ऐसा हुआ।

सरदार के आरोपों को दोहराते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और लोकसभा सदस्य दिलीप घोष ने कहा कि शाहजहां के ठिकानों से पुलिस अवगत थी और उसे शरण दे रखी थी, अब पुलिस के पास उसे गिरफ्तार करने के अलावा दूसरा विकल्प नहीं था।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

अगर आपको स्टोरी पसंद आई हो तो लाइक और फॉलो करें। जुड़े रहें हमारे साथ। धन्यवाद
ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *