पॉवर-पैक परफॉर्मेंस के साथ बाजार में हाजिर है पोको एक्स 6 सीरीज़

  • Poco x series mobile: अल्टीमेट प्रीडेटर – मात्र 19,999 रुपये से शुरू

Kolkata, 2024: साल की धमाकेदार शुरुआत के साथ, जाने-माने उपभोक्ता प्रौद्योगिकी ब्रांड, पोको ने भारत में एक्स 6 श्रृंखला को पेश किया। देश में अपने कदम जमाने के साथ पोको एक्स 6 श्रृंखला, जिसमें पोको एक्स 6 और पोको एक्स 6 प्रो शामिल हैं, जिसका मकसद भारतीय स्मार्टफोन बाजार में परफॉर्मेंस के मामले में हलचल मचा देना है।

लॉन्च को लेकर उत्साहित पोको इंडिया के कंट्री हेड, हिमांशु टंडन ने कहा, “एक्स सीरीज़ हमेशा हमारे ब्रांड का एंकर रही है, जो सारी सीमाओं को लांघ कर शानदार इनोवेशन को लाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करती है। एक नए एक्स सीरीज स्मार्टफोन के साथ, हम प्रौद्योगिकी में कुछ नया कर, उपयोगकर्ता अनुभव में नए मानक बनाते हुए बाजार में कई ‘पहली चीजें’ लाने की कोशिश करते हैं।

पोको एक्स 6 श्रृंखला इसी विरासत को आगे बढ़ाती है, जो उत्कृष्टता की हमारी लागातार नई खोज और असाधारण कीमत देने के हमारे वादे का प्रतीक है। हम अपनी एक्स सीरीज़ में इस नए बदलाव को लाकर बेहद रोमांचित हैं, जो हमारे उपयोगकर्ताओं को अत्याधुनिक सुविधाएं और बेहतरीन स्मार्टफोन का अनुभव देती है।”

पोको X6 प्रो

पोको X6 प्रो 1.4 मिलियन+ के एनटूटू स्कोर के साथ मीडियाटेक डाइमेन्सिटी 8300-अल्ट्रा SoC की भारत में शुरुआत है। यह चिपसेट 4nm प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर बनाया गया है, जो शानदार परफॉर्मेंस और पॉवर मैनेजमेंट सुनिश्चित करता है। चार्जिंग और लम्बे समय तक इस्तेमाल के दौरान कुशल गर्मी अपव्यय सुनिश्चित करने के लिए पोको एक्स6 प्रो में स्टेनलेस स्टील से बना 5000mm² विसी कूलिंग सिस्टम दिया गया है।

और पोको X6 प्रो में ब्रांड का अब तक का सबसे इमर्सिव डिस्प्ले है जो 68.7 बिलियन+ रंगों के साथ शानदार 6.67- इंच एमोलेड डिस्प्ले से बना है, जिससे एक इमर्सिव व्यूइंग की सुविधा मिलती है। इसी के साथ डिस्प्ले में 120Hz की ताज़ा दर भी मौजूद है। साथ ही यह डॉल्बी विजन को भी सपोर्ट करता है। पोको X6 प्रो में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है, जो फोन को अनलॉक करने का एक सुरक्षित और सुविधाजनक तरीका है।

पोको एक्स6 प्रो भारत की पहली डिवाइस है जो शाओमी हाइपरओएस और एंड्रॉइड 14 से लैस है जो एक शानदार और सहज उपयोगकर्ता अनुभव देता है, इससे उपयोगकर्ता मोबाइल प्रौद्योगिकी में नई सुविधाओं और प्रगति का लुत्फ उठा सकते हैं। एक बेहतरीन स्मार्टफोन अनुभव देने के लिए स्मार्टफोन में एनएफसी भी शामिल किया गया है।

स्मार्टफोन 64मेगापिक्सल ओआईएस ट्रिपल रियर कैमरा, 8एमपी अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस से लैस है, जबकि 2x इन-सेंसर लॉसलेस ज़ूम दूर के विषयों को कैप्चर करने में भी महारथ रखता है। पोको X6 प्रो उच्च क्षमता वाली 5000mAh बैटरी के साथ 67W टर्बो चार्ज फीचर से बना है, जिससे उपयोगकर्ता अपने डिवाइस को बिजली की तेज गति से तुरन्त चार्ज कर सकतें हैं।

पोको X6

पोको X6 स्नैपड्रैगन® 7s जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है, जो 4nm प्रोसेस टेक्नोलॉजी से बनाया गया है। इसका एनटूटू बेंचमार्क स्कोर 640के+ है। पोको X6 8+256जीबी और 12+512जीबी के मेमोरी वैरिएंट पेश करता है। पोको डिस्प्ले कॉर्निंग® गोरिल्ला® ग्लास विक्टस® द्वारा सुरक्षित है, जो इसकी मज़बूती बढ़ाकर इसे खरोंच से बचाता है।

कैमरा सेटअप के मामले में, पोको एक्स 6 में 64मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम है। डिवाइस में f/2.2 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और क्लोज़-अप शॉट्स के लिए 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा भी है। साथ ही सेल्फी के लिए, पोको X6 में f/2.45 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है, जो साफ और विस्तृत सेल्फ-पोर्ट्रेट तय करता है। पोको एक्स 6 5100mAh की बैटरी से चलता है, जो लंबे समय तक उपयोग सुनिश्चित करता है।

यह 67W इनबॉक्स चार्जर के साथ आता है, जो तेज सुविधाजनक चार्जिंग की अनुमति देता है। डिवाइस में चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट की सुविधा भी दी गई है। इतना ही नहीं पोको एक्स 6 में तुरन्त और सुरक्षित अनलॉकिंग के लिए इन-डिस्प्ले फ़िंगरप्रिंट सेंसर है। अतिरिक्त सुविधा के लिए यह AI फेस अनलॉक का भी समर्थन करता है। यह तीन प्रमुख एंड्रॉइड अपडेट और चार साल के सुरक्षा पैच अपडेट के साथ आता है, जो एक सुरक्षित और अप टू डेट सॉफ़्टवेयर अनुभव देता है।

मूल्य व उपलब्धता

पोको एक्स 6 सीरीज़, 19,999 रुपये* की आकर्षक शुरुआती कीमत के साथ विशेष रूप से फ्लिपकार्ट पर अपनी धमाकेदार शुरुआत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह डिवाइस 16 जनवरी, 2024 को दोपहर 12 बजे से उपलब्ध हो जाएगी। पोको एक्स 6 5जी मिरर ब्लैक और स्नोस्टॉर्म व्हाइट में उपलब्ध होगा, यह दो वैरिएंट में प्रस्तुत किया गया है।

पहले 8+256जीबी की कीमत मात्र 19,999* और दूसरे 12+512जीबी की कीमत मात्र 22,999* रखी गई है। वहीं दूसरी तरफ पोको एक्स 6 प्रो 5जी, रेसिंग ग्रे, स्पेक्टर ब्लैक और अद्वितीय वेगन लेदर पोको येलो में उपलब्ध होगा।

इसमें भी दो वैरिएंट पेश किए गए हैं : 8+256 जीबी 24,999* रुपये में और 12+512जीबी 26,999* रुपये में। सबसे अहम बात यह है की इन कीमतों में आईसीआईसीआई क्रेडिट/डेबिट कार्ड और ईएमआई लेनदेन पर लागू 2,000 रुपये तक की छूट शामिल है। इसके अलावा ग्राहक एक्सचेंज ऑफर में 2000 रुपये की छूट का आनंद ले सकते हैं। टेकप्रेमियों के लिए यह एक आकर्षक सौदा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *