प्रधानमंत्री ने वैक्सीन ड्राइव की समीक्षा की, नुकसान में कटौती का निर्देश दिया

नई दिल्ली। National Desk : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड-19 टीकाकरण (वैक्सीनेशन) अभियान की प्रगति की समीक्षा के लिए शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में अधिकारियों ने वैक्सीनेशन ड्राइव से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से अपनी बात रखी। इस दौरान प्रधानमंत्री को टीके की खुराक की वर्तमान उपलब्धता और पूरी प्रक्रिया को तेज करने के रोडमैप के बारे में जानकारी दी गई।

साथ ही उन्हें विभिन्न वैक्सीन निर्माता कम्पनियों को उत्पादन में तेजी लाने के लिए किए जा रहे प्रयासों से भी अवगत कराया गया। प्रधानमंत्री को जानकारी दी गई कि सरकार वैक्सीन निर्माता कम्पनियों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रही है और हर तरह से उनकी मदद कर रही है। बैठक के दौरान, मोदी ने स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओ और 45 से अधिग तथा 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण कवरेज की स्थिति की भी समीक्षा की।

प्रधानमंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों को वैक्सीन की बर्बादी को कम करने की दिशा में प्रयास करने के निर्देश दिए। इस बैठक में शीर्ष कैबिनेट मंत्रियों और निभिन्न मंत्रालयों से जुड़े अन्य महत्वपूर्ण अधिकारियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *