Howrah News : एकता सेवा शक्ति का लॉक डाउन के रात्रि भोजन रथ का पंचम दिवस सम्पन्न

Kolkata Desk : उत्तर हावड़ा की प्रसिद्व सामाजिक संस्था एकता सेवा शक्ति लोक कल्याण के कार्य में निरंतर अपना योगदान देती आ रही है। इसी श्रृंखला में लॉक डाउन से प्रभावित लोगों के लिए संस्था द्वारा भोजन रथ चलाया जा रहा है। शुक्रवार को रात्रि में इस भोजन रथ के सेवा का पांचवा दिन का कार्य सम्पन्न हुआ।

पांचवे दिन के मेनू में आलू- सोयाबीन की सब्ज़ी और चावल बनाया गया था। यह भोजन रथ सलकिया चौरास्ता से लेकर हावड़ा स्टेशन व बस स्टैंड पर बैठे जरूरतमंदों को रात के समय गरमा-गरम खाना व शुद्ध जल प्रदान करता है। संस्था के अध्यक्ष विक्की यादव शौर्य का कहना है की भोजन का सबसे पहले मंदिर में भोग लगता है फिर भोजन रथ अपनी मंज़िल की तरफ बढ़ता है।

इसलिए हम इसे भोजन दान नहीं बल्कि प्रसाद वितरण कहते हैं। रात करीब 12 बजे तक 500 से अधिक लोगों को ये सेवा प्रदान कर संस्था के कार्यकर्ता लौटते हैं। यह इन युवाओं के परिश्रम और समाजसेवी दानवीरों के सहृदयता का ही फल है की आज तक किसी भी जरूरतमंद को खाली हाथ वापस नहीं लौटाना पड़ा।

संस्था के सक्रिय सदस्यगण हैं – विक्की यादव शौर्य (अध्यक्ष), ऋषिकेश पाण्डेय, अन्नु नेवटिया, अमित मिश्रा, विवेक साव, कुणाल सोनकर, शुभम श्रीवास्तव, पिंकी पांडेय, वैशाली भट्टाचार्य, मोनू, अमित वर्मा, सूरज साव, प्रिंस, अंकित, सुमन (आशुतोष), नीरज वर्मा, किशन गुप्ता व अनेकों कार्यकर्तागण।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *