PM Modi spoke on phone to BJP candidate from Sandeshkhali

संदेशखाली की BJP उम्मीदवार से PM मोदी ने फोन पर की बात

Kolkata Hindi News, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली मामले में सताई गई जिस पीड़िता को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उम्मीदवार बनाया है, उनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की। सूत्रों की माने तो पीएम मोदी ने से रेखा पात्रा से उनका हाल-चाल जाना। इसके साथ ही पीएम मोदी ने उन्हें इस दौरान शक्ति स्वरूपा बताया और चुनावी तैयारियों के बारे में कुछ सवाल किए।

जानकारी के मुताबिक, बातचीत के दौरान रेखा पात्रा से पीएम मोदी ने यह भी पूछा कि स्थानीय स्तर पर उनका चुनावी कैंपेन कैसा चल रहा है, वहां किस प्रकार की तैयारियां हैं, किस तरह उन्हें समर्थन मिल रहा है और वह इन सब चीजों के मद्देनजर क्या कर रही हैं।

बातचीत के दौरान रेखा पात्रा ने पीएम को यह भी बताया कि संदेशखाली इलाके में महिलाओं को किस प्रकार अत्याचार और कड़वे अनुभवों का सामना करना पड़ा है। बीजेपी ने इस बार के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से रेखा पात्रा को उम्मीदवार बनाया है।

जबकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने इस सीट (जहां संदेशखाली है) से पूर्व सांसद हाजी नुरुल इस्लाम को टिकट दिया है। पार्टी ने इस सीट से सिटिंग सांसद नुसरत जहां का टिकट काटा है।

गौरतलब है कि बारासात में छह मार्च, 2024 को बीजेपी की ओर से महिला सशक्तिकरण पर आयोजित रैली में पीएम मोदी ने दावा किया था कि यौन उत्पीड़न और हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन कर रही संदेशखाली की महिलाओं की हालिया जागृति की लहर पूरे राज्य में फैल जाएगी।

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में 19 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा की, जिसमें नए उम्मीदवारों के चयन और विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों से मौजूदा उम्मीदवारों के पुन: नामांकन दोनों के संदर्भ में कई आश्चर्य सामने आए। बीजेपी वहां की 42 में से अब तक 38 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *