सिलीगुड़ी नगर निगम में आयोजित टॉक टू मेयर में सुनी गई लोगों की समस्याएं

सिलीगुड़ी। टॉक टू मेयर कार्यक्रम में कई पुरानी शिकायतों को शहरवासियों ने फिर से मेयर के समक्ष रखा। अवैध निर्माण के आरोपों के साथ ही बिजली के तार, सड़कें, अवैध गोदाम जैसी कई समस्याएं सामने आईं। कई जगहों पर मेयर ने खुद दौरा करने की बात कही। अग्निशमन अधिकारियों को तत्काल जांच कर समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया गया।

बागडोगरा के किस्टोपुर में चलाया गया एक विशेष अभियान, वाइल्डलाइफ के प्रति वाहन चालकों को किया गया जागरूक

सिलीगुड़ी। बागडोगरा के किस्टोपुर में चलाया गया एक विशेष अभियान! वाइल्डलाइफ के प्रति वाहन चालकों को किया गया जागरूक। आज बागडोगरा ट्रैफिक पुलिस, बागडोगरा वन विभाग व एक एनजीओ की ओर से एक विशेष अभियान चलाया गया। यह अभियान किस्टोपुर में चलाया गया। इस अभियान के तहत हाथीगिसा बागडोगरा की ओर आ रही सभी वाहनों पर “ब्रेक फॉर वाइल्डलाइफ स्पीड लिमिट 40” का स्टीकर लगाया गया।

साथ ही वाहन चालकों को वाहन की गति 40 से अधिक ना करने का अनुरोध किया गया। बताया जा रहा है कि, उक्त क्षेत्र में एलीफेंट क्रॉसिंग जोन है, अक्सर हाथियों का झुंड वहां सड़क पार करते हुए नजर आता है। ऐसे में अगर तेज गति वाले वाहन वहां से गुजरता है तो सड़क हादसा होने का खतरा बना रहता है। जिसे देखते हुए आज बागडोगरा ट्रैफिक पुलिस, वन विभाग व एक एनजीओ की ओर से विशेष पहल की गई।

इस अभियान के दौरान ट्रैफिक पुलिस कर्मी, वन विभाग के अधिकारी व एनजीओ के सदस्यों ने क्षेत्र से आवाजाही कर रहे वाहनों पर “सेफ ड्राइव सेव लाइफ” और “ब्रेक फॉर वाइल्डलाइफ स्पीड लिमिट 40” का स्टीकर लगाया। इस विशेष अभियान के दौरान वे वाहन चालकों को जागरूक करते हुए भी नजर आए। तो वही स्थानीय निवासियों ने भी इस अभियान में ट्रैफिक पुलिस व वन विभाग का साथ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *