इंग्लिश अच्छी नहीं होने के कारण लोग मेरा मजाक उड़ाते हैं : अर्चना गौतम

मुंबई। अभिनेत्री और राजनेता अर्चना गौतम, जो वर्तमान में शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ सीजन 13 में एक कंटेस्टेंट्स के रूप में नजर आ रही हैं, ने साझा किया कि इंग्लिश में अच्छी न होने के कारण कैसे लोग उनका मजाक उड़ाते हैं, लेकिन वह इससे हतोत्साहित नहीं होती हैं। 14 सितंबर को ‘हिंदी दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। यह दिन एक ऐसे अवसर के रूप में सामने आता है जो हिंदी भाषा के महत्व को रेखांकित करता है।

उसी के बारे में बात करते हुए अर्चना ने कहा, “इस हिंदी दिवस पर, आइए उस भाषा का जश्न मनाने के लिए एक साथ आएं, जो हम अपने दैनिक जीवन में अक्सर इसके महत्व को पूरी तरह से समझे बिना उपयोग करते हैं।” अर्चना ने कहा, ”कुछ लोग अक्सर मेरा मजाक उड़ाते हैं क्योंकि मेरी इंग्लिश अच्छी नहीं हैं, लेकिन, मैं हतोत्साहित नहीं होती हूं।

ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं अपनी मातृभाषा हिंदी को शुद्धता के साथ बोल सकती हूं। मेरा दृढ़ विश्वास है कि आज की वैश्वीकृत दुनिया में, हमें अपनी संस्कृति और विरासत को महत्व देने की आवश्यकता है।’ उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि युवा पीढ़ी हिंदी का जश्न मनाने का महत्व सीखेगी। रोहित शेट्टी द्वारा होस्ट किया जाने वाला स्टंट-बेस्ड रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी 13’ मानवीय क्षमता और बहादुरी को दर्शाता है।

अर्चना के अलावा शो में फिलहाल ऐश्वर्या शर्मा, अरिजीत तनेजा, डीनो जेम्स, नायरा बनर्जी, रश्मीत कौर, शीजान खान, शिव ठाकरे और साउंडस मौफाकिर प्रतियोगी हैं। शो में हाल ही में अतिथि प्रतियोगी के रूप में ताजिकिस्तान सिंगर अब्दु रोजिक की भी एंट्री हुई। ‘खतरों के खिलाड़ी 13’ कलर्स पर प्रसारित होता है। अर्चना ने रियलिटी शो ‘बिग बॉस 16’ में भी हिस्सा लिया था, जहां वह तीसरी रनर-अप रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *