अभिषेक बनर्जी पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे, पूछताछ जारी

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी बुधवार को करोड़ों रुपये के स्कूल में नौकरी के बदले कैश मामले में पूछताछ के लिए साल्ट लेक के सीजीओ परिसर में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दफ्तर पहुंचे। वह सुबह करीब 11.10 बजे दक्षिण कोलकाता के कालीघाट स्थित अपने आवास से निकले और 11.32 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे। सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचने के बाद वह मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब दिए बिना सीधे ईडी कार्यालय चले गए।

यह पहली बार है कि उन्हें स्कूल नौकरी मामले में ईडी की पूछताछ का सामना करना पड़ेगा। इससे पहले ईडी ने उन्हें इसी मामले में पूछताछ के लिए 13 जून को बुलाया था। हालांकि, वो नहीं आए। 20 मई को, सीबीआई अधिकारियों ने स्कूल भर्ती मामले में बनर्जी से नौ घंटे तक लंबी पूछताछ की थी। हालांकि, बनर्जी ने उस मैराथन पूछताछ के परिणाम को “जीरो” बताया था।

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने दावा किया है कि ईडी के नोटिस का सम्मान करने और विपक्षी दलों की समन्वय समिति की महत्वपूर्ण पहली बैठक में नहीं जाने का अभिषेक बनर्जी का फैसला इस बात का प्रमाण है कि वह किसी भी जांच का सामना करने से नहीं डरते हैं।

हालांकि, विपक्षी कांग्रेस और सीपीआई (एम) ने दावा किया है कि बनर्जी अपना बहादुर चेहरा तभी दिखा रहे हैं जब ईडी ने कलकत्ता उच्च न्यायालय को उनका नाम हटाने की याचिका पर अंतिम फैसला आने तक कोई कार्रवाई नहीं करने का मौखिक आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *