हावड़ा स्टेशन में 25 लाख की नगदी समेत यात्री गिरफ्तार

हावड़ा : रेलवे सुरक्षा बल की सक्रियता और तत्परता के चलते गैर कानूनी रूप से लाई जा रही 25 लाख की नगदी के साथ एक यात्री को गिरफ्तार किया गया है। आरपीएफ ने जब्त राशि और यात्री को अग्रिम कार्रवाई के लिए आयकर विभाग के सुपुर्द कर दिया। जानकारी के अनुसार आरपीएफ के नार्थ पोस्ट कमांडर एमडी भुटिया के नेतृत्व में एसआई कौशल कुमार, एएसआई सुमंता सरकार, हैड कांस्टेबल ए बाग, सुब्रतो घोष, महिला कांस्टेबल प्रत्याशा कुमारी की टीम ओल्ड काम्प्लेक्स में नियमित चेकिंग कर रही थी।

इसी बीच गेट नंबर 2/3 के पास एक यात्री की गतिविधि को देख आरपीएफ को संदेह हुआ। आरपीएफ ने उक्त यात्री को रोककर पूछताछ शुरू की तो वह सकपका गया। उसके बैग की जांच की गई तो आरपीएफ भी दंग रह गई। बैग के अंदर काफी तादात में नगदी रखी थी। नगदी से संबंधित वैध कागजात नहीं दिखाए जाने एवं संतोषजनक उत्तर नहीं देने पर यात्री को हिरासत में ले लिया गया।

जांच में कुल 25 लाख की नगदी बरामद हुई जिसे जब्त कर लिया गया। पूछताछ में यात्री ने अपना नाम राजेंद्र शर्मा (54) पुत्र स्व. रामधानी शर्मा निवासी उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी जिला के सिगरा थाना क्षेत्र के छित्‍तापुर अंतर्गत गांधीनगर बताया। पूछताछ में पता चला कि वह वाराणसी स्थित चौक थाना क्षेत्र के थटेरी बाजार स्थित एसके ज्वैलर्स नामक दुकान में नौकरी करता है।

25 लाख की नगदी को वह कोलकाता के बहूबाजार स्थित बीबी गांगुली स्ट्रीट में स्पार्क गोल्ड ज्वैलरी के मालिक हबीबुर्रहमान नामक शख्स को पहुंचाने जा रहा था। आरपीएफ की सूचना पर कोलकाता से आयकर विभाग की टीम भी हावड़ा स्टेशन पहुंच गई। आरपीएफ ने जब्त राशि और यात्री को अग्रिम कार्रवाई के लिए आयकर अधिकारी के सुपुर्द कर दिया। आयकर विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *