मिड-डे-मील में गड़बड़ी के आरोप पर अभिभावकों ने शिक्षकों को कक्ष में किया कैद

मालदा। मध्याह्न भोजन में अनियमितता सहित कई शिकायतों को लेकर ग्रामीणों ने स्कूल के शिक्षकों को स्कूल के कक्ष में ताला लगाकर बंद कर दिया। हालांकि घटना के समय अनुपस्थित थी प्रधानाध्यापिका। उक्त प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक के खिलाफ सत्ता पक्ष के नाम पर ग्रामीणों को धमकाने का आरोप है। मालदा के हरिश्चंद्रपुर 2 ब्लॉक क्षेत्र के मीरपाड़ा, तांती पाड़ा प्राथमिक विद्यालय में गुरुवार दोपहर आक्रोशित ग्रामीणों ने आन्दोलन किया। स्थानीय निवासी शिकायत कर रहे हैं कि मीरपाड़ा तांतीपाड़ा स्कूल की मिड-डे-मील में काफी समय से गड़बड़ी की जा रही है।

नियमित मिड डे मील नहीं बनता है। मिड-डे मील स्कूल की प्रधानाध्यापिका मंजू साहा के घर बनता है। विद्यालय में पीने के पानी का कोई स्रोत नहीं है। शिक्षकों व छात्रों के लिए अलग से शौचालय नहीं है। छात्रों को बर्तन धोने के लिए पास की फुलहर नदी में जाना पड़ता है। जब ग्रामीणों ने इस संबंध में प्रधानाध्यापिका मंजू साह से शिकायत की तो आरोप है कि मंजू साह ने तृणमूल की प्रभावशाली नेता होने का झांसा देकर ग्रामीणों को धमकाया। मालूम हो कि मंजू साहा इस्लामपुर ग्राम पंचायत की तृणमूल सदस्य हैं। इस बीच, इन सभी शिकायतों को उठाते हुए, ग्रामीणों ने स्कूल में मौजूद शिक्षकों के कार्यालय पर ताला लगा दिया।

यद्यपि मंजू साहा आज भी विद्यालय से अनुपस्थित थी। इसके अलावा, उस स्कूल के सह-शिक्षकों ने शिकायत की कि वे लंबे समय से प्रधानाध्यापिका को स्कूल के विभिन्न फंडों का उपयोग स्कूल के लाभ के लिए करने के लिए कह रहे हैं, लेकिन उन्होंने एक भी नहीं सुनी। इस बीच जब मंजू साहा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। इस संबंध में हरिश्चंद्रपुर ब्लॉक 2 बीडीओ विजय गिरी ने सभी घटनाओं की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *