छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार के आरोप में पारा टीचर गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। स्कूल के एक शिक्षक पर स्कूली छात्राओं के साथ अभद्रता व दुर्व्यवहार का आरोप लगा है। इस शिकायत को लेकर मंगलवार को राजगंज के मांदादारी ग्राम पंचायत के एक स्कूल के सामने माता-पिता और छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि, ज्ञात हुआ है कि आरोपी शिक्षक उस दिन स्कूल नहीं आया था। प्रदर्शनकारियों ने अन्य शिक्षकों को स्कूल के कमरे में बंद कर विरोध किया। अभिभावकों ने आरोपी शिक्षक को कड़ी सजा देने की मांग की। जानकारी मिली है कि आरोपी खुर्शीद आलम नाम का शिक्षक फरवरी 2006 को उस बीएफपी स्कूल में शामिल हुए। कई वर्षों से वह पारा टीचर के रूप में कार्यरत है। उसका घर स्कूल के पास ही है।

अभिभावकों का आरोप है कि शिक्षक लंबे समय से छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं, कुछ छात्राओं ने इस बारे में अपने परिजनों को बताया। इसके आधार पर माता-पिता स्कूल में विरोध प्रदर्शन किया साथ ही स्कूल में उपस्थित अन्य शिक्षकों को स्कूल के एक कमरे में बंद कर दिया और आरोपी शिक्षक को सजा देने की मांग करने लगे। सूचना पाकर मिलनपल्ली चौकी की पुलिस एवं सर्व शिक्षा मिशन के जलपाईगुड़ी जिले के अतिरिक्त परियोजना अधिकारी राजीव चक्रवर्ती मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि उस स्कूल के एक शिक्षक ने बताया कि एक अभिभावक ने आकर सबसे पहले मामले की जानकारी दी। बाद में जब चौथी और पांचवीं कक्षा की कुछ छात्राओं से पूछा गया तो उन्होंने भी इस बात को स्वीकार किया।

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बच्चे निश्चित रूप से झूठ नहीं बोलते। यह गंभीर आरोप। अगर घटना सही है तो हम प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई से सहमत होंगे। उधर, सर्व शिक्षा मिशन के अधिकारी राजीव चक्रवर्ती ने कहा कि अभिभावकों को आरोपी शिक्षक के खिलाफ पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराने को कहा गया है। साथ ही प्राथमिक विद्यालयों के जिला परिषद निरीक्षक व सर्व शिक्षा मिशन के परियोजना अधिकारी को भी मामले से अवगत करा दिया गया है। उस शिक्षक के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी खुर्शीद आलम गिरफ्तार कर जलपाईगुड़ी कोर्ट में पेश किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *