वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम

दुबई। आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान क्रिकेट टीम नंबर 1 पर पहुंच गई है। टीम की इस उपलब्धि पर कप्तान बाबर आजम का मानना है कि एमआरएफ टायर्स आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग में उनकी टीम का नंबर 1 स्थान पर पहुंचना उनकी कड़ी मेहनत और अनुशासन का परिणाम है। अफगानिस्तान के खिलाफ 3-0 से सीरीज़ जीतने से पाकिस्तान को पुरुषों की एकदिवसीय टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचने में मदद मिली। वे अब 2725 अंक और 118 रेटिंग अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया से थोड़ा आगे हैं।

उन्होंने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर पहला वनडे 142 रन से जीता था। दूसरा गेम बेहद रोमांचक था, जिसमें मेन इन ग्रीन ने गेम के आखिरी ओवर में एक विकेट से जीत हासिल की। वहीं तीसरे गेम में, उन्होंने कठिन विकेट पर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए एक मजबूत स्कोर बनाया, इससे पहले कि उनके गेंदबाजों के नियमित हमलों ने 59 रन की जीत सुनिश्चित की।

तीसरे वनडे के बाद पीसीबी से बात करते हुए बाबर वनडे टीम रैंकिंग में नंबर 1 स्थान हासिल करने से खुश थे। उन्होंने इसे पूरी टीम का प्रयास बताया। बाबर ने अंतिम वनडे के बाद कहा, “जब भी आप नंबर 1 स्थान हासिल करते हैं, तो यह आपको बहुत खुशी देता है। यह पूरी टीम के प्रयास का परिणाम है। हम पहले भी यहां आ चुके हैं, लेकिन दुर्भाग्य से एक गेम हारने के बाद हमने वह स्थान खो दिया। लेकिन अल्लाह के करम से हम यहां वापस आ गए हैं। यह हमारी कड़ी मेहनत और प्रदर्शन के कारण है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *