द आर्ट की चित्रकला प्रतियोगिता में चित्रकारों ने उकेरे रंग

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। ड्राइंग एंड हैंडीक्राफ्ट एजुकेशन सेंटर द्वारा मेदिनीपुर खेल परिसर में द आर्ट वर्ल्ड द्वारा आयोजित अखिल बंगाल चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से सात सौ से अधिक प्रतियोगियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। जिले के साथ ही प्रदेश के सभी प्रतिभागियों का उत्साह देखने को मिला। संस्था के प्रमुख मदन दे ने कहा कि सभी भाग लेने वाले प्रतियोगियों को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें विशेष उपहार दिए गए।

प्रतियोगिता की शुरुआत संस्था के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय आशीष कर को श्रद्धांजलि देकर हुई। अध्यक्ष सत्यव्रत दोलाई, उपाध्यक्ष विश्वदेव मुखोपाध्याय, नजमुल हक, अजीत बनर्जी, प्रतियोगिता सचिव समीर माइती, काशीनाथ राम, सांस्कृतिक सचिव अर्नब बेरा, सुभाशीष माइति और मंडली के अन्य सदस्य भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

संघमित्रा निखिल दास, कोषाध्यक्ष सुब्रत खाडा, अध्यक्ष सत्यव्रत बाबू ने कहा कि यह पहल छात्रों के कलात्मक कौशल के विकास के लिए है। 22 जनवरी को विद्यासागर स्मृति मंदिर में प्रतिभा संभाग के सर्वश्रेष्ठ 15 सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा। प्रतियोगिता के अंत में संस्थान के सचिव दीपांकर सन्निग्रही ने सभी अभिभावकों एवं अभिभावकों का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *