उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

न्यू कूचबिहार में भूमि पूजन के साथ स्पोर्ट्स हब का निर्माण कार्य शुरू

कूचबिहार। न्यू कूचबिहार में भूमि पूजन के साथ स्पोर्ट्स हब का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। केंद्रीय युवा एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज वर्चुअल कार्य का विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर युवा एवं खेल राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक, केंद्रीय अल्पसंख्यक विकास राज्य मंत्री जॉन बारला, जीसीपीए नेता अनंत महाराज सहित साई और रेल विभाग के विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे। इस स्पोर्ट्स हब के निर्माण के लिए प्रारंभ में 75 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। इस स्पोर्ट्स हब में हॉकी, टेबल टेनिस, अर्चारी समेत 15 से 20 खेलों की ट्रेनिंग दी जाएगी। इस स्पोर्ट्स हब में देश-विदेश के कोच खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने आएंगे। यह स्पोर्ट्स हब 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगा।

दीदी की सुरक्षा कवच के प्रचार पर  मंत्री उदयन गुहा

कूचबिहार। उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने आज दीदी दत्त कार्यक्रम में ब्लॉक नंबर 1 के चिलकिरहाट इलाके का दौरा किया। दिनहाटा विधायक व उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने ब्लॉक नंबर 1 के चिलकिर हाट क्षेत्र की ग्राम पंचायत में दीदी की सुरक्षा कवच का प्रचार किया। मंत्री उदयन गुहा ने ग्रामीणों की सभी शिकायतें सुनीं। जॉब कार्ड नहीं मिलने पर एक ग्रामीण ने मंत्री से शिकायत की। कहा कि पंचायत सदस्य ने जॉब कार्ड बनवाने के लिए 2000 रुपए ले लिए। यह सुनने के बाद, मंत्री ने तुरंत पैसा वापस करने का आदेश दिया,अगर उन्होंने लिया हो। एक अन्य ग्रामीण योगेन बर्मन ने मंत्री से चिलकिर हाट से जॉय बांग्लार हाट तक सड़क बनाने की मांग की। मंत्री उदयन ने कहा, ‘गांव के मामले की जांच कराई जाएगी और सड़कें पक्की कराई जाएंगी।’

योग्य नौकरी प्रत्याशियों की तत्काल भर्ती समेत कई मांगों को लेकर वामपंथी छात्र संगठन की बैठक

सिलीगुड़ी। राष्ट्रीय शिक्षा नीति को खत्म करना, सबके लिए शिक्षा, योग्य नौकरी प्रत्याशियों की तत्काल भर्ती समेत कई मांगों को लेकर सिलीगुड़ी में वामपंथी छात्र संगठन की बैठक। बैठक में एसआरआई के राज्य सचिव श्रीजन भट्टाचार्य सहित जिला समिति के सदस्य उपस्थित थे। बैठक के बाद प्रदेश सचिव के नेतृत्व में शोभायात्रा निकाली गई। जुलूस शहर के हिलकार्ड रोड से होते हुए अनिल विश्वास भवन के सामने समाप्त हुआ।

दीदीर दुत के कार्यक्रम में तृणमूल जिलाध्यक्ष को स्थानीय लोगों ने घेरा

सिलीगुड़ी। तृणमूल की जलपाईगुड़ी जिलाध्यक्ष महुआ गोप सिलीगुड़ी के पोड़ाझाड़ से सटे इलाके में दीदीर दुत के कार्यक्रम में आईं तो उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। उन्होंने रविवार सुबह करीब 10:30 बजे दीदिर दूत कार्यक्रम की शुरुआत की। उस समय जब वह क्षेत्र का दौरा करने के लिए निकली, तो स्थानीय लोग उनके आसपास की विभिन्न समस्याओं के बारे में शिकायत करने लगे। स्थानीय निवासियों ने उनके समक्ष पेयजल, निकासी व्यवस्था, कूड़ा करकट और नालों में जमा कचरे के ढेर समेत कई शिकायतें कीं। महुआ गोप ने सभी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया है।

मंत्री बुलुचिक बराइक को भी करना पड़ा लोगों के विरोध का सामना
सिलीगुड़ी। दीदी की सुरक्षा कवच’ कार्यक्रम में निकलकर मंत्री बुलुचिक बराइक ने चाय की दुकान मेंर जाकर चाय बनाई। पिछड़ा कल्याण एवं आदिवासि विकास विभाग के स्वतंत्र राज्य मंत्री बुलू चिक बराइक ने श्रमिकों को चाय परोसने के बाद गांवों का दौरा किया और फिर ग्रामीणों की शिकायतें सुनी। रविवार की सुबह मंत्री डाबग्राम 1 क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर गए। उन्होंने स्थानीय निवासियों से बात की। उन्होंने पूछा कि क्या उन्हें सरकारी परियोजना का लाभ मिल रहा है। मंत्री ने कहा कि यह कार्यक्रम पूरे प्रदेश में किया गया है। इस बीच कुछ जगहों पर कार्यक्रम शुरू होते ही तृणमूल नेताओं को विरोध का सामना करना पड़ा। मंत्री ने कहा कि यह राजनीति है। बीजेपी कुछ जगहों पर जान बूझकर ऐसा कर रही है।
भाजपा का डाबग्राम फूलबाड़ी मंडल 2 अंचल सम्मेलन 2023 का आयोजन

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के मध्य शांतिनगर में भाजपा के डाबग्राम फूलबाड़ी मंडल 2 का अंचल सम्मेलन 2023 आयोजित किया गया। मालूम हो कि आज के सम्मेलन में 15 परिवार भाजपा में शामिल हो गए। इस क्षेत्रीय सम्मेलन में डाबग्राम फूलबाड़ी विधानसभा विधायक शिखा चटर्जी सहित अन्य नेता व कार्यकर्ता शामिल हुए। विधायक शिखा चटर्जी ने कहा कि आज का सम्मेलन मुख्य रूप से इस बात पर है कि भविष्य में पंचायत चुनाव कैसे लड़ेंगे।

उन्होंने कल ठाकुरनगर में तृणमूल कांग्रेस के विरोध पर भी कटाक्ष किया और कहा कि अगर रेलवे फ्लाईओवर बनाना है तो पश्चिम बंगाल सरकार को जमीन देनी होगी और पश्चिम बंगाल सरकार को 40% भागीदारी करना होगा। शेष 60% केंद्र सरकार की भागीदारी होगी। लेकिन ऐसा करने के बजाय सत्ता पक्ष ने भाजपा पर झूठे आरोप लगा दिए।

ट्रैफिक पुलिस ने टोटो, मोटरबाइक, छोटी कारों पर लगाये अलग-अलग रंगों के रेडियम स्टिकर

मालदा। मालदा जिले के हाईवे ट्रैफिक पुलिस प्रशासन और गजोल थाना ट्रैफिक ओसी मंसूर अली की पहल पर शनिवार को गजोल ने कडुबाड़ी मोड़ क्षेत्र में गाड़ियों पर रेडियम स्टिकर चिपकाया गया। सिविक वोलेंटियरों के साथ ट्रैफिक पुलिस ने टोटो, मोटरबाइक, छोटी कारों पर अलग-अलग रंगों के रेडियम स्टिकर लगाने का कार्यक्रम चलाया। ताकी इन्हें रात में और कोहरे के दौरान हादसों से बचाया जा सके। इस संबंध में गाजोल ट्रैफिक ओसी मंसूर अली ने बताया- रात के समय या घने कोहरे में बड़े वाहनों के चालकों की नजर छोटे वाहनों पर पड़े इसलिए रेडियम स्टिकर चिपकाया गया है। ताकि हादसे से बचा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *