जॉर्जिया इंटरनेशनल आर्ट्स एंड लिटरेचर फेस्टिवल के लिए पेंट

जॉर्जिया। “जॉर्जिया के लिए पेंट साहित्य” की पहल के तहत 7वां अंतर्राष्ट्रीय कला और साहित्य महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। जॉर्जिया मिश्रित संस्कृति और प्राचीन परंपराओं का एक अद्भुत देश है। यह पूर्वी यूरोप और पश्चिमी एशिया की सीमा पर स्थित है। एक तरफ काकेशस पर्वत और दूसरी तरफ काला सागर। अंतिम गणना के अनुसार कुल जनसंख्या 4 लाख 12 हजार 104 है। जॉर्जिया को ‘यूरोप की बालकनी’ कहा जाता है।

मिथखेसा जॉर्जिया 22-27, 2023 । कलाकार सोमनाथ विश्वास, विवेकानंद रॉय और आलोक सरदार भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। जॉर्जिया के सागर्या गांव में आज काम का पहला दिन था। यह गांव बहुत खूबसूरत है। यहां के लोग और आतिथ्य अद्भुत था। कई चित्र बनाए गए और गाँव के बच्चों को चित्र बनाने का प्रशिक्षण दिया गया। गांव की आबादी बहुत कम लग रही थी। जैसा कि साल्मे ओनियानी को बताया गया था, गाँव की अधिकांश महिलाएँ शिक्षित हैं।

कलाकारों ने कहा कि हम ऐसे कार्यक्रमों का स्वागत करते हैं। मंगलवार को जॉर्जिया के मेयर और सरकारी अधिकारी आधिकारिक तौर पर वहां होंगे। भारत, इंग्लैंड, सऊदी अरब, बहरीन, कतर, रूस, अरब, जॉर्जिया, सीरिया, बेलारूस, जापान, बेल्जियम आदि देशों के प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में भाग लिया है। वे चित्रकला के माध्यम से शांति का संदेश देंगे। संस्कृति के माध्यम से विश्व की एकता को कायम रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *