निवर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष व राहत शरणार्थी और पुनर्वास विभाग के अध्यक्ष पर लगा आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

मालदा। सत्तारूढ़ तृणमूल ने पंचायत चुनावों से पहले सत्तारूढ़ पार्टी पर भूमिहीन को पट्टा और प्रवासी श्रमिकों को मुआवजे की पेशकश करके मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। चांचल ब्लॉक 1 कांग्रेस कमेटी ने तृणमूल जिला परिषद उम्मीदवार और निवर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष एटीएम रफीकुल हुसैन, भूमि और भूमि सुधार राहत शरणार्थी और पुनर्वास विभाग के अध्यक्ष रंजीत सरकार के खिलाफ चुनाव आयोग में लिखित शिकायत दर्ज की है।

तृणमूल का दावा है कि सभी आरोप झूठे और निराधार हैं। उल्लेखनीय है किं बुधवार की रात, पश्चिम बंगाल शरणार्थी सेल के अध्यक्ष रंजीत सरकार ने मालदा के चांचल 1 नंबर ब्लॉक के अलीहांडा ग्राम पंचायत के सीहीपुर जयबंगला क्षेत्र में जिला परिषद सीट नंबर 13 के उम्मीदवार रफीकुल हुसैन के लिए प्रचार किया। वायरल वीडियो में वह कहते नजर आ रहे हैं कि अगर रफीकुल हुसैन चुनाव जीतते हैं तो भूमिहीन लोगों को पट्टा दिया जाएगा। प्रवासी मजदूरों को खतरा होने पर मुआवजा दिया जाएगा।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि तृणमूल ने चुनाव की घोषणा के बाद ऐसे वादे करके नियम तोड़े हैं। कांग्रेस ने पूरे घटनाक्रम में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए गुरुवार दोपहर चुनाव आयोग से लिखित शिकायत की। हालांकि रिफ्यूजी सेल के चेयरमैन और तृणमूल नेता रंजीत सरकार का दावा है कि कांग्रेस की ओर से लगाए गए आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *