हाम्रो पार्टी नेता अजय एडवर्ड्स ने मंदिर व सामूदायिक भवन को दिया निर्माण सामग्री  

दार्जिलिंग। भालुखोप समाज एवं मंदिर निर्माण समिति ने क्षेत्र सदस्य सन्नी बामजान एवं हाम्रो पार्टी अध्यक्ष अजय एडवर्ड्स का आभार व्यक्त किया है। तकदह ग्लेनवर्ण समष्टि के तहत भालुखोप गांव में एक सार्वजनिक भवन का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है, लेकिन शौचालय की कमी के कारण सार्वजनिक भवन, कार्यक्रमों के आयोजन के दौरान कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। इस संदर्भ में भालुखोप समाज ने क्षेत्रीय सदस्य सनी बामजान से शौचालय निर्माण के लिए अनुरोध किया।

फिर बामजान ने हाम्रो पार्टी अध्यक्ष अजय एडवर्ड्स के माध्यम से शौचालय निर्माण के लिए आवश्यक सामग्री यथा सीमेंट, ईंट, बालू आदि उपलब्ध कराया। भालुखोप सोसायटी के सचिव नयन गुरुंग ने यह जानकारी दी है। कुछ समय पूर्व से भालुखोप गांव में भी मंदिर निर्माण का कार्य चल रहा है। सोसायटी के सचिव गुरुंग ने बताया कि क्षेत्रीय सदस्य सन्नी बामजान ने पार्टी अध्यक्ष अजय एडवर्ड्स को इस निर्माण कार्य की जानकारी दी और मंदिर निर्माण के लिए सीमेंट, बालू आदि सामग्री उपलब्ध कराई।

सालुगाड़ा इलाके में बौद्ध धर्मावलंबियों द्वारा विरोध प्रदर्शन

सिलीगुड़ी। मीडिया में हाल ही में बौद्धों के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा के बारे में भ्रांतिपूर्ण खबर प्रकाशित करने से बौद्ध धर्मावलंबी लोग आहत हुए हैं। खबर छपने के बाद से देशभर के बौद्धों ने इसका कड़ा विरोध शुरू कर दिया है। बुधवार को इस तहत सिलीगुड़ी के सालुगाड़ा इलाके में बौद्ध धर्मावलंबियों द्वारा प्रदर्शन व विरोध मार्च निकाला गया। शोभायात्रा में बड़ी संख्या में विभिन्न उम्र के बौद्ध शामिल हुए। शोभायात्रा से बौद्ध धर्म के लोगों ने प्रकाशित खबरों के खिलाफ नारे लगायें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *