विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्षों, सचिवों और ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधानों का उन्मुखीकरण कार्यक्रम सम्पन्न

कुठौंद (जालौन) : विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्षों, सचिवों और ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधानों का उन्मुखीकरण कार्यक्रम पुष्पांजलि गेस्ट हाउस के सभागार में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती को पुष्प अर्पण और दीप प्रज्वलन के साथ हुई। कार्यक्रम के अध्यक्ष सेवानिवृत्त अध्यापक राम सनेही भास्कर, विशिष्ट अतिथि अनुरुद्ध द्विवेदी जिला पंचायत सदस्य/ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि, अनिल सेंगर, जिला पंचायत सदस्य, विकल प्रजापति जिला पंचायत सदस्य और इस जिले के जिला समन्वयक बेसिक शिक्षा विभाग, विश्वनाथ दुवे और कार्यक्रम के संयोजक महेश शर्मा ने दीप प्रज्वलित किया और अध्यक्ष महोदय की अनुमति से कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

कार्यक्रम के संयोजक महेश शर्मा ने सभी आये हुए अतिथियों, अध्यक्ष का माल्यार्पण कर स्वागत किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में कंपोजिट विद्यालय सलेमपुर कालपी स्कूल की बच्चियों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। ए आर पी दिनेश यादव, प्रदीप विश्वकर्मा, संजीव कुमार, ब्रजेन्द्र पाठक ने शासन की विभिन्न योजनाओं शारदा और डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर योजना, मिशन प्रेरणा योजना निपुण भारत विद्यालय, प्रबंधन समिति, विद्यालय विकास योजना, ऑपरेशन कायाकल्प आंगनवाड़ी आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

सभी ग्राम प्रधानों से स्कूल और आंगनवाड़ी को सहयोग देने की अपील की। जिला समन्वयक विश्वनाथ दुबे के अपने उदबोधन में कहा के सभी अध्यापक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। वे हमेशा अच्छे कार्य कर रहे अध्यापकों का उत्साहवर्धन करते रहेंगे। उन्होंने वरिष्ठ अध्यापक प्राथमिक विद्यालय शंकरपुर के हेड मास्टर अजय पांडेय का माल्यार्पण कर सम्मानित किया। कमलेन्द्र श्रीवास्तव ने भी विचार व्यक्त किये।

कार्यक्रम का संचालन गौतम त्रिपाठी ने किया। कार्यक्रम के अंत मे ग्राम प्रधानों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। महेश शर्मा ने आये हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर ब्लॉक कुठौंद के ब्लॉक अध्यक्ष संजय निरंजन, ब्लॉक मंत्री कौशलेंद्र प्रताप भी उपस्थित रहे। साथ ही अवदेश, श्याम जी त्रिपाठी, राघवेंद्र यादव, अक्षय कुमार, राखी बाजपेयी, राहुल, चंद्रभूषण शाक्य, प्रवीण प्रभाकर महाराज सिंह उदयनारायण भी उपस्थित रहे। सभी प्रबंध समिति के अध्यक्ष और ग्राम प्रधान भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *