Bengal Live Update : बैंक हड़ताल पर जनता को दी बधाई

खड़गपुर : यूएफबीयू और अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी इकाई ने बैंक कर्मचारियों और उपभोक्ता हितों के खिलाफ केंद्र सरकार के “बैंकिंग कानून (संशोधन) विधेयक 2021” को निरस्त करने की मांग की है. बैंक कर्मचारी एकता फोरम के संपादक गौरी शंकर दास ने 16 और 17 दिसंबर ’21 को देशव्यापी बैंक हड़ताल के मंच के आह्वान के सफल कार्यान्वयन पर बैंक कर्मचारियों, ग्राहकों और आम जनता को बधाई दी।

उनके अनुसार, केंद्र की भाजपा सरकार सरकारी और राज्य के स्वामित्व वाले उद्यमों का निजीकरण करने के लिए इतनी बेताब है कि इन मांगों पर एक बड़ा आंदोलन बनाए बिना सरकार के कदम को रोकना असंभव है। उन्होंने बैंक कर्मचारियों और ग्राहकों सहित जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों का आह्वान किया कि वे एक साल से अधिक समय से चल रहे सफल किसान आंदोलन की शिक्षा और प्रेरणा का उपयोग करके एक मजबूत और अधिक स्थायी आंदोलन का निर्माण करें।

कोलकाता में बांग्लादेश के वीजा आवेदन केंद्र का उद्घाटन

कोलकाता। कोलकाता में बांग्लादेश के पहले वीजा आवेदन केंद्र का उद्घाटन किया गया। एक बयान में यह जानकारी दी गई। बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए के अब्दुल मोमेन ने डिजिटल तरीके से इस केंद्र का उद्घाटन किया। वीजा आवेदन केंद्र शहर के पास साल्ट लेक क्षेत्र में स्थित है। इस कार्यक्रम में बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त तौफीक हसन भी मौजूद थे।

बांग्लादेश के विदेश मामलों के राज्य मंत्री मोहम्मद शहरियार आलम ने कोलकाता की अपनी हालिया यात्रा के दौरान कहा था कि कूटनीति और व्यवसायों से संबंधित कार्य राजनयिक मिशन का मुख्य उद्देश्य हैं और वीजा सेवाओं को उप उच्चायोग कार्यालय से दूसरे भवन में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *