केंद्र सरकार के नशा मुक्त भारत अभियान के तहत कार्यशाला का आयोजन

मालदा। केंद्र सरकार के नशा मुक्त भारत अभियान के के तहत नशा मुक्त समाज नामक कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम रविवार को मालदा टाउन हॉल में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन स्कूली छात्रों, स्वयंसेवी संगठनों के सदस्यों, सीमा रक्षकों और विभिन्न स्कूलों के शिक्षकों द्वारा किया गया।

इस अवसर पर इंग्लिश बाजार विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीरूपा मित्रा चौधरी, भारत सेवाश्रम के स्वामीजी और अन्य भी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम का मुख्य विषय था कि वर्तमान में युवा समाज नशे की लत में कैसे फंस रहा है और उन्हें समाज की मुख्य धारा में कैसे वापस लाया जाए। मूलतः इसी को ध्यान में रखकर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

स्वयंसेवी संगठन की पहल पर राहगिरों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित

मालदा। एक स्वयंसेवी संगठन ने राहगिरों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। रविवार की सुबह मालदा शहर के ग्रीन पार्क इलाके में महानंदा नदी के तट पर इस निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। स्वयंसेवी संगठन द्वारा आयोजित शिविर में सैकड़ों लोगों के रक्तचाप, शुगर सहित रक्त जनित बीमारियों की जाँच की गयी। संगठन के अध्यक्ष समीर कुमार दां, सचिव राजीव सरकार, चिकित्सक डॉ. अमित साहा समेत अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *