बंगाल बीजेपी में संगठनात्मक चुनाव दिसंबर में होने की संभावना

कोलकाता। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के इस साल दिसंबर में संगठनात्मक चुनाव होने की संभावना है, जिसके परिणामस्वरूप पार्टी के मौजूदा राज्य नेताओं के मौजूदा विभागों में कुछ फेरबदल हो सकते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और लोकसभा सदस्य दिलीप घोष के अनुसार, दिसंबर पार्टी के भीतर संगठनात्मक चुनावों का समय होगा और पश्चिम बंगाल इससे बाहर नहीं है। उन्होंने कहा, ‘पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व इस मामले में विस्तृत फैसला लेगा। पिछले साल विधानसभा चुनावों के कारण संगठनात्मक चुनाव नहीं हो सके और इसलिए कोई भी संगठनात्मक फेरबदल लंबित है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकनाता मजूमदार ने इस मामले पर विस्तृत टिप्पणी करने के बजाय कहा कि यह पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व पर निर्भर है कि वह संगठनात्मक चुनावों और फेरबदल के समय पर फैसला करे। इस बीच, पार्टी सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व भी पार्टी के संगठनात्मक ढांचे में कुछ बदलाव चाहता है ताकि इस ढांचे में पार्टी में पुराने समय के लोगों के साथ-साथ बाद के चरण में भगवा खेमे में शामिल होने वालों का उचित मिश्रण हो।

इस बीच, अगले साल होने वाले पंचायत चुनावों को ध्यान में रखते हुए, भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने काली पूजा और भाई धुज के समापन के तुरंत बाद राज्य में व्यापक भ्रष्टाचार के खिलाफ जिला स्तर पर विरोध प्रदर्शन शुरू करने की एक विस्तृत रणनीति तैयार की है। राज्य में ‘भाई फोटा’ के नाम से लोकप्रिय है। 13 सितंबर को पार्टी के “राज्य सचिवालय नबन्ना तक मार्च” की तर्ज पर राज्य के सभी जिलों में “जिला सचिवालयों या जिला मजिस्ट्रेट कार्यालयों के लिए मार्च” आयोजित करके विस्तृत आंदोलन शुरू किया जाएगा, जो पार्टी के केंद्रीय आलाकमान है। बड़ी सफलता स्वीकार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *