कोलाघाट में देहाटी नहर का अवैध निर्माण सात दिनों के अंदर तोड़ने का आदेश

Kolkata Hindi News, कोलाघाट/खड़गपुर : पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत कोलाघाट सीवरेज देहाटी नहर के बारदाबार-देउलिया के बीच होटल के पास नहर के अंदर अवैध पक्का निर्माण कराया रहा है। क्षेत्र के निवासियों की शिकायत है कि इससे जल निकासी गंभीर रूप से बाधित होगी।जब कृषक संगम परिषद ने पिछले दिसंबर में सिंचाई विभाग के सभी अधिकारियों को एक ज्ञापन जारी कर अवैध निर्माण को रोकने और संरचना को हटाने की मांग की थी।

सिंचाई विभाग के पांशकुड़ा -1 सब डिवीजन की ओर से 26 अवैध निर्माणकर्ता कालीपाड़ा मंडल को पत्र लिखकर 7 दिन के भीतर इस निर्माण को तोड़ने का आदेश दिया। पत्र के मुताबिक तय समय के अंदर अवैध ढांचा नहीं हटाने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

कृषक संग्राम परिषद के सचिव नारायण चंद्र नायक ने कहा, ग्रामीण सीवेज कोलाघाट और पांशकुड़ा नहर के माध्यम से अवरुद्ध होते हैं। लगभग एक सौ मौजा की सिंचाई एवं जल निकासी होती है। यदि वह अवैध ढांचा महत्वपूर्ण नहर के जल प्रवाह को अवरुद्ध कर बनाया गया, तो क्षेत्र के निवासियों की पानी की समस्या बढ़ जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *