विपक्षी एकता : बंगाल, उत्तर प्रदेश के बाद ओडिशा और महाराष्ट्र जाएंगे नीतीश कुमार

पटना। विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिशें जारी रखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात करने के लिए भुवनेश्वर जा रहे हैं। वह 11 मई को एनसीपी प्रमुख शरद पवार और शिवसेना-यूबीटी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित महा विकास अघाड़ी के नेताओं से मिलने के लिए मुंबई भी जाएंगे। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार की इन तीनों नेताओं से टेलीफोन पर बातचीत हुई है और वह वहां बैठक के लिए जा रहे हैं।

सिंह ने कहा, नीतीश कुमार ने नवीन पटनायक, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के साथ टेलीफोन पर बातचीत की है। विपक्षी एकता का आंदोलन अब तेज हो रहा है। सीएम नीतीश कुमार 9 मई को ओडिशा और 11 मई को महाराष्ट्र जाएंगे। वह उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक के लिए निमंत्रण देंगे।

पटनायक ओडिशा में अपनी तटस्थ राजनीति के लिए जाने जाते हैं, जो भाजपा और कांग्रेस दोनों से समान दूरी बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, पिछले कुछ वर्षो में भाजपा तटीय राज्य में पैठ बनाने की कोशिश कर रही है और नीतीश कुमार इस अंतर का उपयोग पटनायक को विपक्ष के दायरे में लाने के लिए कर रहे हैं। पटनायक अगर विपक्ष में शामिल होते हैं तो यह नीतीश कुमार के लिए बड़ी उपलब्धि होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *