तीस्ता उद्यान पार्क का उपयोग व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए करने का हो रहा विरोध

जलपाईगुड़ी । जलपाईगुड़ी शहर का मुख्य आकर्षण व बच्चों के खेल के मैदान तीस्ता उद्यान पार्क का उपयोग व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए करने का शहर विशिष्ट लोगों ने कड़ा विरोध जताया है। वन विभाग की शाखा के इस तरह के फैसले का विरोध करते हुए तीस्ता पार्क के अधिकारियों, पूर्व सांसद और विधायक देवप्रसाद रॉय, साहित्यकार उमेश शर्मा, रंजीत कुमार मित्रा, प्रशांत चौधरी, रूपन सरकार और अन्य प्रमुख हस्तियों को एक ज्ञापन सौंपा। आरोप है कि इस फैसले के जरिए बच्चों के विकास के अधिकार को छीना जा रहा है।

मालदा में गाड़ी की बैटरी चोरी करते पकड़ाये आरोपी की सामूहिक पिटाई

मालदा । चोर होने के शक में आक्रोशित भीड़ ने एक युवक की पिटाई कर दी। घटना शुक्रवार सुबह पुराना मालदा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर मोड़ इलाके में हुई। स्थानीय सूत्रों के अनुसार आरोपी व्यवसायी को एक कार डीलर की बैटरी चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था। इस घटना की खबर फैलते ही आसपास से अन्य दुकानदार व भीड़ वहां पहुंची। व्यवसायियों का आरोप है कि इलाके में चोरी लगभग हर रोज हो रही है और कारों से बैटरी भी गायब हो रहे है।

उधर, यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। उस तस्वीर और वीडियो फुटेज को देखने के बाद चोर को पकड़ा गया। फिर शुरू हुआ सामूहिक पिटाई। सूचना मिलने पर मंगलबाड़ी चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बैटरी समेत चोर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि युवक का घर ओल़्ड मालदा के खैरातीपाड़ा इलाके में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *