मुकुल रॉय को PAC कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध, रणनीति के तहत मैदान में उतरने जा रही BJP

कोलकाता: पीएसी कमेटी के अध्यक्ष के तौर पर हाल ही में मुकुल राय के नाम की घोषणा होने के बाद बीजेपी लगातार विरोध कर रही है। इसी कड़ी में अब प्रदेश भाजपा रणनीति के तहत इसका विरोध करने के लिए मैदान में उतरने जा रही है।

शुरू से बीजेपी को डर था। विधानसभा सत्र के आखिरी दिन उनकी आशंका सच हुई मुकुल रॉय को विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने पीएसी का अध्यक्ष चुना। तभी से सियासी अखाड़े में एक सवाल घूम रहा है कि बीजेपी इस बार क्या करेगी? बीजेपी की अगली रणनीति क्या होगी?

सूत्रों के मुताबिक विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने यह रणनीति पहले ही बना ली है। उनके नेतृत्व में भाजपा विधायक कल से राज्य की सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ मैदान में उतरने वाले हैं। अब सवाल यह है कि उनकी योजनाएँ क्या हैं? भाजपा सूत्रों के मुताबिक, शुभेंदु अधिकारी मंगलवार दोपहर विधानसभा में भाजपा विधायकों के साथ बैठक करने वाले हैं।

भाजपा विधायक विपक्षी नेता के साथ पूरी रणनीति के बाद विधानसभा की शेष नौ कमेटियों के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे। मुकुल रॉय को जिस तरह से पीएसी अध्यक्ष बनाया गया है, उसके विरोध में वे शायद इस्तीफा देंगे। विभिन्न कमेटियों के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी को सौंपेंगे।

यहीं अंत नहीं है, शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में भाजपा विधायक जल्द ही राजभवन का दौरा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक वे राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात करेंगे और बिमान बनर्जी की भूमिका के बारे में बात करेंगे। वह यह भी शिकायत करेंगे कि विधानसभा अध्यक्ष विपक्ष के अधिकारों का हनन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *