कृति खरबंदा : पोल डांस न सिर्फ मेरी फिटनेस का हिस्सा, बल्कि मेरा मेडिटेशन भी है

मुंबई। अभिनेत्री कृति खरबंदा के लिए पोल डांस सिर्फ फिटनेस नहीं है, बल्कि, ये उनके लिए ध्यान का काम भी करता है। कृति ने बताया, “आज यह न केवल मेरी फिटनेस का हिस्सा बन गया है, बल्कि मेरे ध्यान का भी हिस्सा बन गया है। पोल डांस केवल एक शारीरिक क्रिया नहीं है, बल्कि अत्यंत ध्यानपूर्ण है। आपको 100 प्रतिशत ध्यान केंद्रित करना है वरना आप गिर जाएंगे और खुद को बुरी तरह से घायल कर लेंगे।”

कृति ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक पोल डांसिंग वीडियो शेयर कर लोगों को चौंका दिया है। उन्हें ऐसा करने के लिए क्या प्रेरित किया?’ हाउसफुल 4′ की अभिनेत्री ने जवाब दिया: “जब मैंने हाउसफुल साइन की, तो मुझे साइज में आने की जरूरत थी। पहली पोल डांसिंग क्लास के लिए मैं गई थी, मुझे लगा कि मेरा हाथ गिरने वाला है, मेरे पैरों में चोट लग गई थी।

लेकिन जब मैं आई घर, मुझे लगा कि मैंने कुछ ऐसा हासिल कर लिया है जिसके बारे में मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह संभव होगा। उस भावना ने मुझे बार-बार पोल पर वापस ला दिया। “अभिनेत्री का कहना है कि पोल डांस एक ऐसी चीज है जो वह पूरी तरह से अपने लिए करती है, लेकिन जरूरत पड़ने पर वह किसी फिल्म में अपने कौशल का प्रदर्शन करने से भी गुरेज नहीं करेंगी।

उनका कहना है, “ईमानदारी से कहूं तो पोल डांस एक ऐसा काम है जो मैं अपने लिए करती हूं। मैंने इस एजेंडा के साथ पोल डांस नहीं सीखा या इसमें शामिल नहीं हुई कि मेरे पास एक कौशल होना चाहिए और मुझे प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए। लेकिन ऐसा कहने के बाद, भी अगर मुझे अवसर मिलेगा तो मैं न नहीं कहूंगी और मैं इसे पर्दे पर करना पसंद करूंगी।”

कृति ने हाल ही में बॉलीवुड में 12 साल पूरे किए हैं। यह पूछे जाने पर कि उन्हें किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा और उनका समग्र अनुभव क्या था, अभिनेत्री ने जवाब दिया: “मैंने बेहद युवा और भोलेपन से अभिनय किया। जबकि 12 साल एक लंबे समय की तरह लगता है, मेरे लिए यह बस उड़ गया है। मैंने बहुत कुछ सीखा और हासिल किया है और मैं इसके लिए आभारी हूं।

एकमात्र चुनौती जिसका मैंने सामना किया, कभी-कभी जब चीजें आपके तरीके से काम नहीं करती हैं, तो आप अपनी क्षमता पर सवाल उठाते हैं। पिछले चार या पांच साल सिर्फ उत्पादक और अत्यंत फलदायी नहीं रहे हैं। मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं कहां हूं ,आज खड़ी हूं और उन सभी संघर्षों और कठिनाइयों पर गर्व करती हूं जिनका मैंने सामना किया।” काम के मोर्चे पर, कृति अगली बार 23 जुलाई को रिलीज होने वाली डिजिटल फिल्म ’14 फेरे’ में दिखाई देंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *