मजदूरी वृद्धी को लेकर उत्तर बंगाल के हर चाय बागान में एक घंटे की गेट मीटिंग आयोजित

अलीपुरद्वारः मजदूरी वृद्धी को लेकर सोमवार सुबह से उत्तर बंगाल के हर चाय बागान में एक घंटे की गेट मीटिंग हुई। सोमवार की सुबह तृणमूल चाय बागान श्रमिक संघ की ओर से कालचीनी ब्लॉक के साथ-साथ उत्तर बंगाल के जिलों के सभी चाय बागानों में एक गेट मीटिंग का आयोजन किया गया। चाय बागान श्रमिकों की दैनिक मजदूरी में 18 रुपये की बढ़ोतरी की गई है जो की 1 जून से लागु हो गई है।

राज्य श्रम विभाग ने पहले 18 रुपये की वृद्धि की घोषणा की थी, लेकिन कुछ नियोक्ताओं ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। उच्च न्यायालय ने भी हाल ही में फैसला सुनाया कि 18 रुपये की वृद्धि होगी। इसे लेकर मजदूरों के साथ मीटिंग में चर्चा की गयी।

कूचबिहार में बढ़ती डेंगू मरीजों की संख्या प्रशासन के लिए बन रहा चुनौती

कूचबिहार शहर में एक के बाद एक डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। कूचबिहार नगर पालिका के वार्ड नंबर 8 और वार्ड नंबर 14 के बाद इस बार कूचबिहार नगर पालिका के वार्ड नंबर 16 की एक महिला डेंगू से संक्रमित है। पिछले 16 दिनों से डेंगू से पीड़ित महिला का इलाज घर पर ही चल रहा था. आज कूचबिहार नगरपालिका चेयरमैन रवीन्द्रनाथ घोष ने महिला के घर का दौरा किया। स्वास्थ्य विभाग से बात की और उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी।

साथ ही उन्होंने परिवार के सभी सदस्यों के खून की जांच कराने का सुझाव दिया। कूचबिहार के निवासी चिंतित हैं क्योंकि कूचबिहार शहर में एक के बाद एक डेंगू के मामलों की संख्या बढ़ रही है। रवीन्द्रनाथ घोष ने कहा कि नगर पालिका ने महिला के घर के आसपास का सारा कूड़ा साफ कर दिया। और वह आम लोगों को जागरूक रहने की सलाह दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *