एक दिवसीय विशेष तकनीकी शिक्षा कार्यशाला का आयोजन

कूचबिहार। नैतिक अध्ययन के अलावा बौद्धिक कौशल विकसित करने के लिए दिनहाटा मिशन गर्ल्स हाई स्कूल में एक दिवसीय विशेष तकनीकी शिक्षा कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में विद्यालय की छात्राएं, उनके अभिभावक, विद्यालय के अन्य शिक्षक एवं तकनीकी शिक्षा के शिक्षक उपस्थित थे। इस कार्यशाला में तकनीकी शिक्षा के शिक्षकों ने विद्यार्थियों को हाथों-हाथ समझाया कि कैसे तकनीकी शिक्षा के साथ-साथ नैतिक अध्ययन का भी सदुपयोग कर स्वावलंबी बनें।

कार्यशाला के संबंध में दिनहाटा मिशन गर्ल्स स्कूल के प्राविधिक शिक्षा शिक्षक शुबोजीत भौमिक ने कहा कि विद्यार्थियों में तकनीकी शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए आज इस एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। स्कूल की प्रधानाध्यापिका बेगम सुरैया ने कहा कि मिशन गर्ल्स स्कूल के तकनीकी शिक्षक शुबोजीत भौमिक द्वारा आज आयोजित एक दिवसीय विशेष कार्यशाला शिविर से वे बहुत खुश हैं।

उन्हें उम्मीद है कि इस कार्यशाला के प्रशिक्षण से भविष्य में छात्र और उनके माता-पिता अधिक सक्षम होंगे। राज्य सरकार से अनुरोध किया कि पिछले कई वर्षों से तकनीकी शिक्षा को पाठ्यक्रम में शामिल किए जाने के बावजूद उनके स्कूलों में पाठ्यपुस्तक व प्रयोगशाला नहीं है। इसलिए अगर सरकार पाठ्यपुस्तकें और प्रयोगशालाएं मुहैया कराती है तो छात्रों को बहुत फायदा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *