मालदा : सड़कें लंबे समय से जर्जर, महिलाओं ने पंचायत कार्यालय का किया घेराव

मालदा। क्षेत्र की सड़कें लंबे समय से जर्जर हैं। इस पर संकरी सड़क में हमेशा नाले का पानी ओवरफ्लो रहता है। आम लोगों के आने-जाने में दिक्कत होती है, इसके अलावा महिलाओं को धार्मिक स्थल पर पूजा करने के लिए नाला पार करना पड़ता है। वहीं ओल्ड मालदा प्रखंड के साहापुर ग्राम पंचायत क्षेत्र की महिलाओं ने लंबे समय से चली आ रही समस्या को लेकर बुधवार को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। इस आरोप पर नागेश्वरपुर क्षेत्र की महिलाओं ने संबंधित ग्राम पंचायत कार्यालय में आकर मुखिया का घेराव कर रोष जताया।

हालांकि पंचायत ने जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है। बता दें कि नागेश्वरपुर क्षेत्र में करीब 300 परिवार रहते हैं। लेकिन स्थानीय लोगों का आरोप है कि घनी आबादी होने के बावजूद सड़क बहुत संकरी है। बहुत पहले कच्ची सड़कों पर नालियों का निर्माण किया गया था। आरोप है कि उस नाले का पानी बारह महीने से सड़क पर बह रहा है। संबंधित क्षेत्र की ग्राम प्रधान पूजा सहद के मुताबिक जब पिछले पंचायत चुनाव हुए थे तब विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने क्षेत्र में पक्की सड़कें बनाने और जल निकासी व्यवस्था को दुरुस्त करने की जानकारी दी थी।

पांच साल बाद पंचायत चुनाव फिर सर पर है। लेकिन गांव की स्थिति जस की तस बनी हुई है। क्षेत्र के लोगों को हर समय दुर्गंधयुक्त नाले के बीच से गुजरना पड़ता है। नाले गंदी मिट्टी से अटी पड़ी है। पंचायत द्वारा इस संबंध में कोई आवश्यक पहल नहीं की जा रही है। लिहाजा इस दिन इलाके की महिलाओं ने मुखिया को घेर कर विरोध जताया। साहापुर ग्राम पंचायत के मुखिया अनिक घोष ने कहा कि उन्होंने नागेश्वरपुर क्षेत्र के निवासियों की समस्याओं के बारे में सुना। उस क्षेत्र में जल निकासी की व्यवस्था और सड़कों के जीर्णोद्धार के लिए पहल की जाएगी।

चोर होने के शक में 2 युवकों की सामूहिक पिटाई, भीड़ ने चोरी के सामानों समेत गाड़ी जलायी

मालदा। स्थानीय लोगों ने चोर होने के शक में दोनों युवकों की सामूहिक पिटाई कर दी। मंगलवार को ओल्ड मालदा प्रखंड के भावुक क्षेत्र के मीना पाड़ा इलाके में मंगलवार की देर रात घटना से हंगामा मच गया। घटना के संबंध में पता चला कि रात करीब 1 बजे तीन युवक पिकअप वैन में चोरी का सामान लेकर फरार हो रहे थे। इसी दौरान स्थानीय निवासियों की नजर पड़ी तो युवकों का पीछा किया। आखिरकार ओल्ड मालदा के भावुक क्षेत्र के मीणा पाड़ा इलाके में चोरी के संदेह में तीन युवकों को पकड़ा लिया गया, उनमें से एक युवक भागने में सफल रहा लेकिन दो युवकों को पकड़कर उसकी सामूहिक पिटाई कर दी। जिसके चलते दोनो युवक लहूलुहान हो गए, इतना ही नहीं आक्रोशित भीड़ ने पिकअप वैन में भी आग लगा दी।

कुछ ही देर में पिकअप वैन धू-धू कर जलने लगी। स्थानीय निवासियों का प्रारंभिक अनुमान है कि गाड़ी में चोरी का एक स्कूटर, फ्रिज, बर्तन और घरेलू फर्नीचर रखे थे। जो जल कर राख हो गये। देर रात घटना की सूचना मिलने पर मालदा थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। जब पुलिस ने दोनों युवकों को सामूहिक धुलाई करने से रोकने का प्रयास किया तो दो पुलिसकर्मियों पर लोगों ने हमला कर दिया। आखिरकार जब पुलिस ने दोनों आरोपी युवकों को अपने कब्जे में लिया। जले हुए वाहन को भी कब्जे में लिया गया है। मामले की छानबीन चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *