बिना अनुमति तस्वीरों के इस्तेमाल पर नुसरत जहां ने पुलिस से मांगी मदद

फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : अभिनेत्री व तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने एक वीडियो चैट एप के उनकी सहमति के बिना कथित तौर पर ऑनलाइन प्रचार के लिए उनकी तस्वीरों का इस्तेमाल करने के मामले में सोमवार को कोलकाता पुलिस से मदद मांगी। नुसरत ने कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा को ट्विटर पर टैग करते हुए प्रचार विज्ञापन के ‘स्क्रीनशॉट’ साझा किए और कहा कि वह मामले को कानूनी तौर पर उठाने को तैयार हैं। नुसरत ने ट्वीट किया कि बिना सहमति के तस्वीरों का इस्तेमाल करना अस्वीकार्य है।

कोलकाता पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ से मामले में कार्रवाई की अपील करती हूं। मैं मामले को कानूनी तौर पर उठाने को तैयार हूं। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनके साइबर प्रकोष्ठ ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

इससे पहले मां दुर्गा का रूप धरने को लेकर नुसरत को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा था। नुसरत ने महालया पर अपना एक वीडियो अपलोड किया था, जिसमें वे मां दुर्गा के वेश में दिख रही हैं। उन्होंने लाल रंग की साड़ी पहन रखी है। उनके केश खुले हुए हैं और हाथों में त्रिशूल है। इस वीडियो को लेकर मुस्लिम कट्टरपंथी उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं। कुछ तो उनके मुसलमान होने पर भी सवालिया निशान लगा रहे हैं।

उनका कहना है कि नुसरत हमेशा हिंदुओं जैसा आचरण करती हैं, फिर वह मुसलमान कैसे हुई? वह इस्लाम धर्म का अपमान कर रही हैं। नुसरत के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां भी की जा रही हैं। खुद पर होने वाले जुबानी हमलों का हमेशा जोरदार तरीके से जवाब देने वाली नुसरत ने अभी तक इस मसले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इससे पहले भी नुसरत पर कई बार निशाना साधा जा चुका है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × one =