विवादों से नुसरत का है गहरा नाता, अब कहा लीगल नहीं मेरी शादी है

Kolkata Desk : निखिल जैन से शादी के बाद सांसद बनी थी नुसरत जहां। बंगाली एक्‍ट्रेस से नेता बनीं नुसरत जहान के पति निखिल जैन कोलकाता के एक व्यवसायी हैं और दोनों की मुलाकात शादी से एक साल पहले कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान हुई थी। बाद में नुसरत जहान ने 2019 में तुर्की के बोडरम में निखिल जैन से शादी की और उसी साल लोकसभा चुनाव जीतकर राजनीतिक करियर की शुरूआत की थी।

जिस शादी को नुसरत् अब लीगल नहीं है, बता रही है उस शादी के बाद कोलकाता में एक रिसेप्शन भी आयोजित किया गया था, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाग लिया था। सांसद ने कहा कि शादी समारोह तुर्की विवाह विनियमन के अनुसार किया गया था। वो निखिल के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थीं।

नुसरत ने भाजपा को कोरोना से ज्‍यादा खतरनाक वायरस बताया था : तृणमूल कांग्रेस नेता और बशीरहाट से सांसद नुसरत ने हाल ही में पश्चिम बंगाल चुनाव के समय बीजेपी को कोविड-19 से ज्यादा खतरनाक वायरस बताया था। नुसरत जहां ने कहा था कि बीजेपी हिंदू-मुसलमान के बीच दंगा कराती है। नुसरत ने ये भी कहा था कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो मुस्लिमों के उलटे दिन शुरू हो जाएंगे।

शपथ ग्रहण में इस ड्रेसअप में पहुंचने पर मचा था बवाल : टीएमसी से सांसद बनी नुसरत जहां ने कारोबारी निखिल जैन से शादी करने के बाद संसद में शपथ ग्रहण में पारंपरिक भारतीय साड़ी पहनी थी, मांग में सिंदूर भरा था और हाथ लाल चुडि़यों से भरे हुए थे। इसके बाद उनके सिंदूर लगाने और पहनावे को लेकर भी निशाना बनाया गया। शपथ ग्रहण के दौरान वंदे मारतम बोलने, मांग में सिंदूर, हाथ में चूड़ियां और बिंदी लगाने को लेकर भी नुसरत जहां को कई मौलवियों ने आलोचना की थी।

नुसरत के खिलाफ जारी हुआ था फतवा : नुसरत पर इस्लाम के विरुद्ध जाने और नुसरत के सिन्दूर, बिंदी और मंगलसूत्र पर आपत्ति जताई और कहा कि नुसरत को सिर्फ मुस्लिम से विवाह करना चाहिए और वो एक अभिनेत्री हैं इसलिए उन्हें धर्म की कद्र नहीं हैं। नुसरत जहां पर एशिया के सबसे बड़े इस्लामिक संस्था दारे-उलूम ने फतवा जारी किया था और ये फतवा उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के देवबंद ने जारी किया था और कहा था केवल मुस्लिम से विवाह करना चाहिए अगर उन्‍होंने धर्म बदल लिया है तो नाम भी बदल लेना चाहिए। नुसरत जहां के ऊपर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

नुसरत के पूजा करने से देवबंदी उलेमा हो गए थे नाराज : दुर्गा पूजा के दौरान टीएमसी की सांसद नुसरत जहां ने डांस और मां दुर्गा की अराधना की जिससे देवबंदी उलेमा नाराज हो गए थे और कहा था मुस्लिम होते भी पूजा पंडाल में पूजा करने को लेकर उन्‍होंने जबरदस्‍त विरोध जताया था। इत्तेहाद-उलेमा-ए-हिन्द नाम के मुस्लिम संगठन के मुफ्ती असद कासमी ने नुसरत की दुर्गा आराधना पर निशाना साधते हुए इस्लाम को बदनाम करने का भी आरोप लगाया था।

नुसरत के बॉयफ्रेंड के अरेस्‍ट होने पर लगा था ये आरोप : जनवरी 2017 में नुसरत के बॉयफ्रेंड कादिर खान पर रेप का आरोप लगा था तब नुसरत पर उनके सहयोग करने की बात सामने आई थी, हालांकि नुसरत ने इस बात से साफ इंकार किया था। लेकिन वकीलों ने नुसरत की गिरफ्तारी की मांग उठाई थी। वहीं नुसरत ने बाद में कहा था कादिर खान ने उनका मानसिक बलात्‍कार किया है, उन्‍हें मानसिक क्षति पहुंचाई हैं।

मां दुर्गा के अवतार में फोटो पर मचा था बवाल :
नुसरत जहां ने एक बार फोटो शूट करवाया और ‘मां दुर्गा’ के अवतार में नजर आई। इन फोटोज को शेयर करते ही कट्टरपंथी नाराज हो गए और नुसरत को धमकियां देना शुरू कर दिया। जिसके बाद सांसद ने शिकायत दर्ज करवाई थी और सुरक्षा की मांग की थी।

एमपी बनने के बाद नुसरत् वेंस्‍टर्न ड्रेस में पहुुंची थी संसद में : जब नुसरत ने एमपी के तौर पर पहले दिन संसद में पहुंची तो उसने मिमी चक्रवर्ती के साथ एक फोटो शेयर की थी जिसमें उन्होंने वेस्‍टर्न ड्रेस पहनी थी और जमकर लोगों की ट्रोल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *