एनटीपीसी को मिला ग्रेट प्लेस टू वर्क का सम्मान

मुंबई। भारत की सबसे बड़ी एकीकृत विद्युत कंपनी एनटीपीसी को ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट द्वारा ‘इंडियाज़ बेस्ट वर्कप्लेसेज़ इन मैनुफैक्चरिंग 2022-टाॅप 30’ से सम्मानित किया गया है। ग्रेट प्लेस टू वर्क का यह प्रमाणपत्र ‘एम्प्लाॅयर-आॅफ-चाॅइस’ सम्मान है, जिसे कोई भी संगठन हासिल करना चाहता है। इस साल 132 संगठनों ने बेस्ट वर्कप्लेसेज़ बाय ग्रेट प्लेस टू वर्क के पांचवें संस्करण के लिए आवेदन किया था। ग्रेट प्लेस टू वर्क ने शीर्ष पायदान के 30 संगठनों को पहचाना है जिन्होंने सभी के लिए अपने कार्यस्थल को सफलतापूर्वक उत्कृष्ट बनाया है।

एनटीपीसी ने हाल ही में सभी महिलाओं से युक्त इंजीनियरों के बैच की भर्ती की, जो अपने आप में अग्रणी कदम है तथा कंपनी द्वारा विविधता एवं समावेशन को सुनिश्चित करने के प्रयासों की पुष्टि करता है। ग्रेट प्लेस टू वर्क ने एनटीपीसी को इसके कर्मचारियों में भरोसा उत्पन्न करने और इसकी सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं के लिए सम्मानित किया है।

एनटीपीसी सार्वजनिक क्षेत्र का एकमात्र उपक्रम है जो भारत में शीर्ष पायदान के 50 सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों (बेस्ट वर्कप्लेसेज़) में शामिल किया गया है। 2021 में एनटीपीसी को भारत में शीर्ष पायदान के 50 ग्रेट प्लेस टू वर्क में रैकिंग मिली थी और इसे ग्रेट प्लेस टू वर्क द्वारा एक राष्ट्र निर्माता के रूप में चुना गया था।

साल दर साल हर बार ग्रेट प्लेस टू वर्क की बेस्ट वर्कप्लेस लिस्ट में शामिल किया जाना कंपनी के लोगों, प्रथाओं और इसके दृष्टिकोण की पुष्टि करता है एनटीपीसी को 2021 में सीआईआई एचआर एक्सीलेन्स रोल माॅडल अवाॅर्ड से भी सम्मानित किया गया था, जो देश में लोग प्रबन्धन (पीपल मैनेजमेन्ट) के क्षेत्र में सर्वोच्च सम्मान है।

ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट का मूल्यांकन एनटीपीसी की मानव संसाधन प्रथाओं एवं नीतियों के आॅडिट तथा संगठन के कर्मचारियों से मिली प्रतिक्रिया पर आधारित है, जिसमें कर्मचारियों के भरोसे, सम्मान, पारदर्शिता, विश्वसनीयता, गौरव एवं भाईचारा आदि सभी पहलुओं को शामिल किया गया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 2 =