एनएसई : कोफोर्ज के 105 मिलियन डॉलर के एंगेजमेंट के साथ खाते में  3 बड़ी डील

  • बढ़ोतरी राजस्व 42.8% साल-दर-साल; 16.0% तिमाही-दर-तिमाही जैविक राजस्व 32.3% साल-दर-साल ऊपर; 7.6 % तिमाही-दर-तिमाही पीएटी 60.0 % वर्ष-दर-वर्ष
  • बोर्ड ने 13 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम लाभांश की सिफारिश की

Kolkata : प्रमुख वैश्विक आईटी सॉल्यूशन आर्गेनाइजेशन कोफोर्ज लिमिटेड (एनएसई : कोफोर्ज) ने आज 30 जून, 2021 (पहली तिमाही वित्त वर्ष “22) को समाप्त तिमाही के लिए अपने वित्तीय परिणामों की घोषणा की। कंपनी ने वित्तीय वर्ष 22 की पहली तिमाही में मजबूत राजस्व वृद्धि, स्वस्थ मार्जिन, कई बड़ी डील जीतने और निरंतर मजबूत हायरिंग के साथ एक मजबूत वित्तीय स्थिति और परिचालन प्रदर्शन की सूचना दी है। समीक्षाधीन तिमाही में एसएलके ग्लोबल से दो महीने का योगदान भी शामिल है। यह एक अधिग्रहण था जो अप्रैल 2021 के अंतिम सप्ताह में बंद हुआ।

वित्त वर्ष ’22 की पहली तिमाही – वित्तीय हाइलाइट
समेकित आधार पर, तिमाही के लिए राजस्व 199.7 मिलियन डॉलर और रु 14,616 मिलियन था। डॉलर के लिहाज से 42.8% और रुपये के लिहाज से साल-दर-साल 38.3% ऊपर। डॉलर के संदर्भ में 16.0% और रुपये के संदर्भ में क्रमिक रूप से 15.9% ऊपर। जैविक आधार पर, तिमाही के लिए राजस्व 185.1 मिलियन डॉलर और 13,546 मिलियन रु था।

डॉलर के लिहाज से 32.3% और रुपये के लिहाज से साल-दर-साल 28.2% ऊपर। क्रमिक रूप से डॉलर के संदर्भ में 7.6%, रुपये के संदर्भ में 7.4% और निरंतर मुद्रा के संदर्भ में 7.0% ऊपर। तिमाही के लिए ईबीआईटीडीए, समेकित आधार पर, वर्ष-दर-वर्ष 34.8% और तिमाही-दर-तिमाही में 4.2% की वृद्धि हुई।

समेकित आधार पर समीक्षाधीन तिमाही के लिए ईबीआईटीडीए मार्जिन (ईएसओपी और अधिग्रहण से संबंधित लागत से पहले) 16.1% था, जो 1 अप्रैल से दुनिया भर में पूरे संगठन में शुरू की गई वार्षिक वेतन वृद्धि के साथ-साथ वीजा लागत सहित अन्य खर्चों के साथ ही पिछले छह महीनों में हस्ताक्षरित कुछ भौतिक सौदों में वीजा लागत और संक्रमण के प्रभाव सहित अन्य खर्चों को दर्शाता है।

तिमाही के लिए पीएटी, समेकित आधार पर, डॉलर के संदर्भ में 60.0% बढ़कर 16.9 मिलियन डॉलर और रुपये के संदर्भ में 54.7% बढ़कर 1,236 मिलियन रुपये हो गया। वित्त वर्ष ’22 की पहली तिमाही – बिजनेस हाईलाइट्स अगले बारह महीनों में निष्पादन योग्य कुल ऑर्डर बुक 30 जून 2021 को सालाना आधार पर 38.7% बढ़कर 645 मिलियन डॉलर हो गई है।

105 मिलियन डॉलर के अनुबंध सहित तिमाही के दौरान सुरक्षित तीन बड़े सौदों के पीछे ऑर्डर की मात्रा बढ़कर 318 मिलियन डॉलर हो गई जो डेटा आर्किटेक्चर और इंजीनियरिंग, हाइब्रिड क्लाउड मैनेजमेंट, डिजिटल इंटीग्रेशन और प्रोसेस-लीड ऑटोमेशन में फर्म की कोर ट्रांसफॉर्मेशन क्षमताओं को लागू करेगा। हाल ही में अधिग्रहीत एसएलके ग्लोबल के कर्मचारियों को शामिल करने के बाद कोफोर्ज में कुल कर्मचारियों की संख्या समीक्षाधीन तिमाही के दौरान बढ़कर 20,491 हो गई।

सुधीर सिंह, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, कोफोर्ज लिमिटेड ने कहा, “हमारी प्रौद्योगिकी सेवाएं क्लाउड के लिए इंजीनियरिंग अभिसरण पर केंद्रित हैं, जो अपने स्वयं के इंश्योरटेक प्लेटफॉर्म द्वारा समर्थित उत्पाद इंजीनियरिंग सेवा लाइन, इंटेलिजेंट ऑटोमेशन सर्विस लाइन और डिजिटल इंटीग्रेशन क्षमताओं को सबसे अलग बनाने और विकास दोनों को जारी रखती हैं। ग्रेट प्लेस टू वर्क® के रूप में पहचाने जाने से एक हमारी ऐसी संस्कृति की पुष्टि होती है जो विशिष्ट रूप से कोफोर्ज के पास है।

एक हस्ताक्षरित ऑर्डर बुक, नेट हेडकाउंट एडीशन, और बड़े सौदे के आकार के साथ फर्म के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया है, जिससे हम मजबूत, अनुमानित और लाभदायक विकास देने के लिए तैयार हैं।” कंपनी वित्त वर्ष 22 के दौरान निरंतर मुद्रा के संदर्भ में कम से कम 19% की जैविक वृद्धि की योजना बना रही है, जो पहले बताई गई 17% वृद्धि से अधिक है।

बोर्ड ने प्रति शेयर 13 रुपये के अंतरिम लाभांश की सिफारिश की है, और इस भुगतान की रिकॉर्ड तिथि 10 अगस्त 2021 होगी। कोफोर्ज लिमिटेड के बारे में कोफोर्ज एक अग्रणी वैश्विक आईटी समाधान संगठन है। यह डोमेन विशेषज्ञता और उभरती प्रौद्योगिकियों के साथ अपने ग्राहकों को वास्तविक विश्व व्यापार प्रभाव प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। बहुत चुनिंदा उद्योगों पर फोकस, उन उद्योगों की अंतर्निहित प्रक्रियाओं की विस्तृत समझ तथा अग्रणी प्लेटफार्मों के साथ साझेदारी हमें एक अलग श्रेष्ठता प्रदान करती है।

हम ग्राहक को उनके व्यवसायों को एक समझदार, उच्च विकास उद्यमों में बदलने के लिए अपनी उद्योग विशेषज्ञता के साथ संबद्ध क्लाउड और अंतर्दृष्टि संचालित प्रौद्योगिकियों वाली आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस—एआई का लाभ उठाते हैं। आज हमारे मालिकाना प्लेटफॉर्म वित्तीय सेवाओं और यात्रा उद्योगों में महत्वपूर्ण व्यावसायिक प्रक्रियाओं को मजबूती प्रदान करते हैं।

हमारे 13,000 से अधिक प्रौद्योगिकी और प्रक्रिया सलाहकार दुनिया भर में सिस्टम को डिजाइन, परामर्श, संचालन और आधुनिकीकरण कर रहे हैं। वित्तीय सेवा उद्योग के लिए बीपीएम और डिजिटल समाधान प्रदान करने वाले बिजनेस प्रॉसेस ट्रांसफॉर्मेशन इंटरप्राइज एसएलके ग्लोबल सॉल्यूशंस में 60% हिस्सेदारी के अधिग्रहण के साथ अप्रैल 2021 में हमने कोफोर्ज परिवार में 7000 अन्य कर्मचारियों को जोड़ा, जिससे हमारे कुल लोगों की संख्या 20,000 हो गई।

कोफोर्ज के बारे में www.coforgetech.com पर अधिक जानें सेफ हार्बर इस विज्ञप्ति में कुछ कथन भविष्योन्मुखी कथन हैं। व्यवसाय में विभिन्न जोखिम और अनिश्चितताएं शामिल हैं, जिसके परिणामस्वरूप वास्तविक परिणाम यहां बताए गए परिणामों से भिन्न हो सकते हैं। यहां दिए गए सभी भविष्योन्मुखी कथन कंपनी के प्रबंधन के लिए वर्तमान में उपलब्ध जानकारी पर आधारित हैं और कंपनी किसी भी भविष्योन्मुखी कथन को अद्यतन करने का कार्य नहीं करती है, जो कंपनी द्वारा या कंपनी की ओर से समय-समय पर हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *