अब अग्निशमन कर्मियों की नियुक्ति में भी धांधली की जांच के लिए तैयार है सीबीआई, कोर्ट ने दिए महत्वपूर्ण संकेत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के साथ ही अग्निशमन कर्मियों की नियुक्ति में भी हुई धांधली की जांच के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) तैयार है। केंद्रीय एजेंसी की ओर से मंगलवार को कलकत्ता हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा की एकल पीठ में यह जवाब दिया गया है। नदिया जिले के तेहट से तृणमूल कांग्रेस के विधायक तापस राय पर अग्निशमन कर्मियों की नियुक्ति में रुपये की वसूली का आरोप है।

मंगलवार को सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने कहा कि न्यायालय सच को उजागर करना चाहती है। इसलिए यह देखा जा रहा है कि इस मामले की जांच भी सीबीआई को दी जाएगी या नहीं। नियुक्ति भ्रष्टाचार से संबंधित कई मामलों की जांच केंद्रीय एजेंसी कर रही है और यह मामला भी उसी तरह का है। इसलिए जल्द न्यायालय इस पर फैसला लेगा।

उल्लेखनीय है कि राज्य में अग्निशमन कर्मियों की नियुक्ति में 16 करेड़ रुपये की वसूली के आरोप विधायक तापस राय पर लगा है। युसूफ अली शेख नाम के एक व्यक्ति ने यह याचिका लगाई है जिसमें भाजपा नेता तरुण ज्योति तिवारी अधिवक्ता हैं। प्राथमिक तौर पर इस मामले में भ्रष्टाचार दमन शाखा ने जांच की थी जिसमें कई लोगों की गिरफ्तारी भी हुई थी लेकिन बाद में उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई थी। इसलिए हाईकोर्ट ने इस पर महत्वपूर्ण संकेत देते हुए कहा कि सीबीआई जांच पर जल्द फैसला होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *