पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने वाले हुमायूं कबीर को नोटिस

कोलकाता। लगातार अपनी ही पार्टी तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ बयानबाजी करने वाले विधायक हुमायूं कबीर को पार्टी ने शो कॉज किया है। हालांकि भरतपुर से तृणमूल कांग्रेस के विधायक हुमायूं कबीर ने दावा किया है कि फिलहाल उन्हें अपनी पार्टी की ओर से ऐसा कोई नोटिस नहीं मिला है। तृणमूल सूत्रों ने बताया है कि उन्हें शो कॉज कर के पार्टी के खिलाफ सार्वजनिक मंच पर बयानबाजी को लेकर जवाब मांगा गया है। पिछले कई दिनों से वह जिला नेतृत्व के खिलाफ भ्रष्टाचार और अन्य मुद्दों को लेकर हमलावर हैं।

इसके अलावा मुर्शिदाबाद के बहरामपुर सांगठनिक जिला के अध्यक्ष सीयोनी सिंह रॉय को भी कारण बताओ नोटिस दिया गया है। दोनों को तीन दिनों के भीतर जवाब देने को कहा गया है। इस बारे में पूछे जाने पर कबीर ने कहा कि मेरे व्हाट्सएप पर अथवा ईमेल पर इस तरह का कोई पत्र नहीं आया है। हमारे साथ जो कुछ भी हो रहा है वह सब कुछ मैं मीडिया में बोल भी नहीं सकता।

आवश्यकता पड़ने पर पार्टी के पास विस्तार से बताऊंगा। इस संबंध में सायोनी सिंह ने कहा कि राज्य नेतृत्व ने कारण बताओ नोटिस भेजा है। मुझे भी उसकी प्रति भेजी गई है। इसके बाद जो कुछ भी करना है वह राज्य नेतृत्व करेगा।

उल्लेखनीय है कि हुमायूं कबीर ने राज्य विधानसभा में गुरुवार को पूरी पार्टी और सरकार को मुश्किल में डालते हुए कहा था कि जिस तरह से जनजाति महिलाओं को हजार रुपये लक्ष्मी भंडार के तहत दिए जाते हैं ठीक उसी तरह से मुस्लिम महिलाओं को भी दिया जाना चाहिए।

इसके अलावा वह पहले भी पार्टी नेतृत्व के खिलाफ लगातार बयानबाजी करते रहे हैं। इसे लेकर सवाल खड़े हो रहे थे। उनसे यह भी पूछा गया कि पार्टी आप के खिलाफ अनुशासनहीनता का कदम उठाकर हटा भी सकती है। इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि अगर मुझे हटा दिया जाएगा तो ममता बनर्जी ने जो रास्ता अख्तियार किया था, वह मैं भी अख्तियार करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *